कंपनी ने बनाया नोटों का पहाड़ फिर कर्मचारियों में बांट दी सारी रकम

punjabkesari.in Sunday, Jan 27, 2019 - 01:34 PM (IST)

बीजिंगः चीन के जियाशी प्रांत में नान्चांग शहर में स्टील प्लांट की एक कंपनी द्वारा बोनस बांटने का अनोखा अंदाज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस कंपनी ने नोटों का एक पहाड़ बनाया, जिसके निर्माण में करीब 314 करोड़ रुपए के नोट इस्तेमाल हुए। इसके बाद कंपनी ने पहाड़ की पूरी रकम को कर्मचारियों में बोनस के तौर पर बांट दिया। कंपनी ने 300 मिलियन युआन (चीनी मुद्रा) का कैश माउटेंन बनाया, जो भारतीय मुद्रा में 3,14,98,63,834.50 (करीब 315 करोड़ रुपए) के बराबर है।
PunjabKesari
इस पहाड़ को देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह गईं। सोशल मीडिया पर नोटों के इस पहाड़ की खूब चर्चा है पहाड़ के निर्माण में इस्तेमाल हुई पूरी रकम को कंपनी ने अपने 5,000 कर्मचारियों में बोनस के तौर पर बांट दिया। इस हिसाब से हर कर्मचारी को औसतन करीब 68 हजार रुपए बतौर बोनस मिले। रिपोर्ट के मुताबिक, बीते साल मिले बोनस की राशि से यह रकम दोगुनी है।
PunjabKesari
इस कंपनी में हर एक लकी एम्पलॉय को साल में 60,000 युआन (करीब 62 लाख रुपए) बोनस दिया जाता है। बता दें, यह बोनस चाइनीज न्यू ईयर के दौरान दिया जाता है। ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी चीनी कंपनी ने अनोखे तरीके से बोनस दिया हो। पिछले साल कंपनी ने कैश गेम शो रखा था, जिसमें कर्मचारी जितना चाहे जीत सकते थे। एक कर्मचारी ने शंघाइस्टि को बताया, 'इतना बड़ा बोनस है, मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं इसे कहां खर्च करूं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Related News