चीन ने दी अमरीका को चेतावनी !

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2017 - 12:15 PM (IST)

शंघाई/ ताइपेईः अमरीका वन चाइना पॉलिसी के साथ छेेड़छाड़ करता है तो चीन भी चुप बैठने वाला नहीं है, वह इसका बदला जरूर लेगा।  यह बात चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स से उस वक्त सामने आई है जब हॉस्टन में ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन अपनी यात्रा के पड़ाव के तौर पर मौजूद हैं।

इस दौरान उन्होंने अमरीका में रिपब्लिकन लॉ मेकर से भी मुलाकात की। वह यहां से निकारागुआ, ग्वाटेमाला और एलसाल्वेडोर जाएंगी। अखबार का कहना है कि अमरीका को साईंं के प्रवेश का विरोध करना चाहिए था और अमरीका में प्रवेश नहीं देना चाहिए था। वहीं दूसरी ओर टैक्सास के गवर्नर ग्रेग एबाट से मुलाकात की। उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है। इसके साथ ही उन्होंने इस बैठक की फोटो भी ट्वीट की है।चीन के सरकारी अखबार का कहना है कि वन चाइना पॉलिसी का अमरीका को सम्मान करना चाहिए।

साथ ही चेतावनी भी दी है कि संबंंधों को बरकरार रखने के लिए यह बेहद जरूरी है कि अमरीका इस पॉलिसी के साथ कोई छेड़छाड़ न करे। 
गौरतलब है कि चीन ने पिछले दिनों अमरीका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ताइवान के राष्ट्रपति से फोन पर बात करने की काफी आलोचना की थी। चीन का कहना था कि अमरीका को ऐसा नहीं करना चाहिए। हालांकि इसके जवाब में ट्रंप ने कड़े शब्दों में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए साफ कर दिया था कि चीन उन्हें कोई आदेश देने की गलती न करे। इसके परिणाम अच्छे नहीं होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News