See More

हांगकांग मसले पर बौखलाए चीन ने भी अमेरिका के नागरिकों पर लगाया वीजा प्रतिबंध

2020-06-30T06:04:28.887

बीजिंगः हांगकांग मसले पर अमेरिका के प्रतिबंध से बौखलाए चीन ने भी अमेरिका से आने वाले लोगों पर वीजा पाबंदी लगाने का एलान किया है। चीन के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि चीन ने अमेरिका के कर्मचारियों के वीजा पर रोक लगाने का फैसला किया है। अमेरिका ने बीते शुक्रवार को चीन कम्युनिस्ट पार्टी के अधिकारियों पर वीजा प्रतिबंध लगाया था।
PunjabKesari
ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि अमेरिका द्वारा हांगकांग मुद्दे पर किए गए गलत बर्ताव के जवाब में यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका इस तरह के प्रतिबंध लगाकर हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एचके एसएआर) में राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए चीन के कानून को बाधित करने का प्रयास कर रहा है लेकिन वह इसमें सफल नहीं होगा। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा, चीन ने इसके जवाब में हांगकांग मुद्दे पर उदासीन रवैया अपनाने वाले अमेरिकी व्यक्तियों पर वीजा प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने इससे पहले शुक्रवार को कहा था कि नए वीजा प्रतिबंध चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के मौजूदा और पूर्व अधिकारियों पर लागू होंगे। उन्होंने इन लोगों को हांगकांग में स्वायत्तता खत्म करने के लिए जिम्मेदार बताया था। 
PunjabKesari


Pardeep

Related News