कर्मचारी के खाते में गलती से आई 286 गुना ज्यादा सैलरी, इस्तीफा देकर हुआ फुर्र

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 05:52 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः एक व्यक्ति के खाते में उसकी कंपनी की ओर से गलती से उसके वेतन का 286 गुना ट्रांसफर होने का मामला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। चिली के लोकल मीडिया में चल रहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्मचारी के खाते में एक साथ 286 माह की सैलरी आ गई। खबरों के अनुसार चिली की कंपनी कोन्सोर्सियो इंडस्ट्रियल डे अलीमेंटोस नाम की कंपनी ने अपने एक कर्मचारी के खाते में 5 लाख पेसो (चिली की मुद्रा) यानी करीब 43 हजार रुपए की जगह 16.43 करोड़ पेसो मतलब भारतीय रुपयों के अनुसार तकरीबन 1.42 करोड़ रुपए भेज दि

 

ए। कंपनी प्रबंधन ने जब अपना खाता चेक किया तब इस गलती के बारे पता चला। मामला उजागर होने के बाद कंपनी ने उक्त कर्मचारी से बात की, कर्मी ने भी बैंक जाकर अतिरिक्त पैसे लौटाने की बात कही पर उसने ऐसा किया नहीं। कंपनी उस कर्मी का इंतजार करती रह गई पर पैसे के बदले उस कर्मी ने अपना इस्तीफा भेज दिया।   मजेदार बात यह है कि जब उस कर्मचारी से पैसे लौटाने को कहा गया तो उसने कंपनी से वादा किया कि वह जल्द पैसे लौटा देगा  लेकिन उस आदमी ने ऐसा करने के बजाय इस्तीफा दे दिया  और गायब हो गया।

 

कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि जब उन्हें अहसास हुआ कि कर्मी के खाते में एक साथ 286 महीने की सैलरी चली गई है तो उसने उस कर्मचारी से संपर्क किया और उसे पैसे लौटाने को कहा गया। कर्मी ने भी पैसे लौटाने की बात पर हामी तो भर दी पर मौका देखकर गायब हो गया। वह कंपनी से इस्तीफा देकर कहां चला गया, इस बात की किसी को कई खबर नहीं है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News