‘आतंकियों ने मेरी नवजात बेटी की हत्या कर डाली, पत्नी से किया बलात्कार’

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 07:25 PM (IST)

ओटावा: अफगानिस्तान और पाकिस्तान में सक्रिय तालिबान से संबद्ध आतंकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क की ओर से पांच साल पहले अगवा किए गए कनाडाई नागरिक जोशुआ बॉयल ने मुक्त होने के बाद कहा है कि उनके अपहर्ताओं ने बंधक बनाए रखने की अवधि के दौरान उनकी नवजात बेटी की हत्या कर डाली और उनकी बंधक पत्नी से बलात्कार किया। अपनी अमेरिकी पत्नी कैटलन कोलमन और अपने तीन बच्चों के साथ कल टोरंटो पहुंचने पर एक संक्षिप्त बयान जारी कर बॉयल ने यह आरोप लगाए। पाकिस्तानी सैनिकों ने बुधवार को इस परिवार को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया।
PunjabKesari
बॉयल ने कहा कि हक्कानी नेटवर्क के आतंकवादियों ने उनसे एक पेशकश स्वीकार करने को कहा कि लेकिन जब उन्होंने इनकार कर दिया तो  उन्होंने उनकी नवजात बेटी की हत्या कराने की हैवानियत की और फिर उनकी पत्नी से बलात्कार भी किया। बलात्कार किसी एक गार्ड की करतूत नहीं बल्कि गार्ड के कैप्टन और एक हक्कानी कमांडर अबु हज्र ने इसमें सहायता की।
PunjabKesari
2014 में हुई बेटी की हत्या, पत्नी से बलात्कार
हक्कानी ग्रुप का मुखिया सिराजुद्दीन हक्कानी है जो अफगान तालिबान का उप-नेता भी है। इस धड़े पर लंबे समय से संदेह रहा है कि पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठान से इसके रिश्ते हैं। थोड़ा ब्यौरा देते हुए बॉयल ने कहा कि उनकी बेटी की मौत और उनकी पत्नी से बलात्कार की घटनाएं 2014 में हुईं । इससे दो साल पहले बॉयल और कोलमन को अफगानिस्तान में तालिबान के नियंत्रण वाले एक सुदूर इलाके में अगवा किया गया था। अपहरण के वक्त कोलमन गर्भवती थी।  
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि वे ‘श्रद्धालू’ के तौर पर अफगानिस्तान गए थे और अपहरण के वक्त गरीब ग्रामीणों की मदद का काम कर रहे थे।  बॉयल और कोलमन के जीवित बचे तीनों बच्चे पिछले पांच साल यानी अपहरण की अवधि के दौरान ही पैदा हुए। कनाडा की सरकार ने बॉयल परिवार के यहां पहुंचने पर उनका स्वागत किया। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘बॉयल परिवार के अपने प्रियजन के पास कनाडा वापस लौटने के जश्मन में आज हम भी शामिल हैं। बॉयल के मामले में कनाडा हर स्तर पर सक्रिय रहा है और हम उनका एवं उनके परिवार का समर्थन करते रहेंगे।’’ 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News