कनाडा के सिख नेता जगमीत का खुलासा- बचपन में हुआ था यौन शोषण

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 01:29 PM (IST)

टोरंटोः कनाडा के विपक्षी नेता व भारतीय मूल के जगमीत सिंह ने अपनी आत्मकथा में निजी जिंदगी से जुड़ा एक हैरानीजनक खुलासा किया है। उन्होंने अपनी आत्मकथा में लिखा कि वह भी #mentoo के पीड़ितों में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जब वह 10 साल के थे तो उनके ताइक्वांडो प्रशिक्षक ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। उन्होंने कहा कि इस उत्पीड़न के बारे में उन्होंने कभी कुछ नहीं कहा।

ग्लोबल न्यूज के मुताबिक, न्यू डैमोक्रेटिक पार्टी के 40 वर्षीय सिख नेता ने अपनी जीवनी में कहा है कि यह घटना 1980 के दशक में हुई थी जब वह विंडसर, ओंटारियो में रह रहे थे। सिंह ने पिछले महीने कनाडा की राजनीति में तब इतिहास रचा जब उन्होंने देश की एक बड़ी विपक्षी पार्टी की ओर से उस ऑफ कॉमन्स में पहले अश्वेत नेता के रूप में पदार्पण किया। अपनी किताब लव ऐंड करेज : माय स्टोरी ऑफ फैमिली, रेजॉलन्स ऐंड ओवरकमिंग द अनएक्सपेक्टेड में उन्होंने घटना का जिक्र किया है।

उन्होंने कहा कि उनके प्रशिक्षक की बाद में मौत हो गई । सिंह ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि इससे दूसरे लोगों को भी अहसास होगा कि उनकी कोई गलती नहीं है और उन्हें खुलकर बोलना चाहिए। इस घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा कि इस तरह की घटनाओं का दुष्प्रभाव यह होता है कि पीड़ित बहुत अधिक शर्म में डूब जाते हैं और खुद को ही जिम्मेदार मानने लगते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News