कनाडाः ट्रक ड्राइवरों के हक में PM ट्रूडो के बॉडीगार्ड ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 01:25 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना संकट को देखते हुए कनाडा की सरकार ने अमेरिका-कनाडा सीमा (US-Canada border) पर सभी ट्रक चालकों के लिए कोरोना टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है और कोरोना टीकाकरण के बाद ही ट्रक चालक कनाडा में प्रवेश कर पाएंगे। इस फैसले के बाद से ट्रक चालकों में खासी नाराजगी है और विरोध में जबरदस्त आंदोलन कर रहे हैं। 

कनाडा सरकार कोविड से बचाव के लिए ट्रक चालकों की पूरी टीकाकरण मुहिम को आगे बढ़ा रही है लेकिन ट्रक चालक सरकार के खिलाफ खड़े हो गए हैं। इस मामले में चालकों के समर्थन में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बॉडीगार्ड भी आ गए हैं। ट्रूडो के तकरीबन 6 साल से निजी सुरक्षा में तैनात बॉडीगार्ड डेनियल बुलफोर्ड ने हिंसक प्रदर्शन के पक्ष में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अपने बयान में बुलफोर्ड ने कहा कि यह धक्केशाही नहीं देख सकते। जो कुछ भी हो रहा है वह नहीं होना चाहिए था। इस मामले को पूरी सावधानी के साथ लेना चाहिए था। 

बुलफोर्ड ने कहा कि मुझे हमेशा महसूस होता रहा है कि मेरे मौलिक अधिकार क्या हैं और कनाडा की पुलिस को भी आम लोगों के मौलिक अधिकारों के बारे में पता होना चाहिए। उनके पास ऐसा करने का कोई भी अधिकार नहीं है। मैंने भी कानून की पढ़ाई की है। कानून कहीं भी आपको इजाजत नहीं देता कि आप किसी के साथ इस तरह ज़बरदस्ती करो। मैं कुछ समय पहले प्रधानमंत्री ट्रूडो का विरोध समाप्त करने को दिया गया बयान सुना था। मुझे लगता है कि ट्रूडो गलत रास्ते पर जा रहे हैं। उनको आम लोगों के बारे में सोचना चाहिए। 

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की राजधानी में चल रहे विरोध प्रदर्शनों को खत्म करने का आह्वान किया था जहां ट्रक ड्राइवरों और टीकाकरण विरोधी समूहों ने सिटी सेंटर को पंगु बना दिया है। उन्होंने कहा था कि वे हमारी अर्थव्यवस्था, हमारे लोकतंत्र और हमारे साथी नागरिकों के दैनिक जीवन को अवरुद्ध करने की कोशिश कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News