PAK ने फिर अलापा कश्मीर राग, बुरहान की मौत को बताया कश्मीर के लिए टर्निंग प्वाइंट

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2017 - 10:32 AM (IST)

इस्लामाबाद:पाकिस्तान ने एक बार फिर से कश्मीर का अलाप छेड़ते हुए हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत को कश्मीर के लिए टर्निंग प्वाइंट बताया है।   


बुरहान की मौत कश्मीर के लिए टर्निंग प्वाइंट
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने पाकिस्तान द्वारा हर साल 5फरवरी को मनाए जाने वाले कश्मीर एकजुटता दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को मार गिराना कश्मीर के लिए टर्निंग प्वाइंट है।


‘संगबाज’नाम से एक वीडियो गीत किया जारी 
अजीज ने दावा करते हुए कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा 8जुलाई को बुरहान वानी को मार गिराने के बाद हुई हिंसा में कई मौतें हुईं और कई लोग या तो पूरी तरह से, या आंशिक रूप से दृष्टिहीन हो गए।उन्होंने घाटी में हिंसा को स्थानीय युवकों के नेतृत्व वाला आंदोलन बताया।अजीज के अलावा पाकिस्तानी सेना ने कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए‘संगबाज’नाम से एक वीडियो गीत जारी किया है जो कश्मीर के ऊपर बनाया गया है।  


भारत से कश्मीर को छोड़ देने का किया आग्रह 
‘संगबाज’ नाम के इस गीत में भारत से कश्मीर को छोड़ देने का आग्रह किया गया है।वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि गीत को फिल्माने के लिए कश्मीर के वास्तविक दृश्यों का इस्तेमाल किया गया है।कश्मीर दिवस पर पाकिस्तान में राष्ट्रीय अवकाश रहता है। इस दिन रैलियां निकाली जाती हैं और कश्मीर की आजादी की मांग करते हुए मारे गए सैनिकों और लोगों को श्रद्धांजलि दी जाती है।कश्मीर दिवस का पहली बार आयोजन जमात-ए-इस्लामी संगठन ने 1990 में किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News