भाई ने पैरिस हमलों के मुख्य संदिग्ध से की ये अपील

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2016 - 05:49 PM (IST)

पैरिस: नवंबर 2015 में पैरिस में हुए हमलों के मुख्य संदिग्ध सालाह अब्देसलाम के भाई ने उससे अपना मुंह खोलने की अपील की है। मुहम्मद अब्देसलाम ने सोमवार को रेडियो स्टेशन आर.टी.एल. को बताया, 'मैंने अपने भाई से सवालों का जवाब देने और बोलने को कहा है।' मालूम हो कि पहले पिछले सप्ताह संदिग्ध के दोनों वकीलों ने कहा था कि वे उसका बचाव नहीं कर सकते। वकीलों ने कहा कि वह सवालों का जवाब नहीं दे रहा और ऐसे में उसका बचाव करना संभव नहीं है।

अब्देसलाम 13 नवंबर 2015 को पैरिस के कॉन्फ्रेंस हॉल, बार्स और नैशनल स्टेडियम में हुए कत्लेआम करने वाले समूह में से जिंदा बचा एकमात्र सदस्य है। इस हमले में 130 व्यक्तियों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हुए थे। संदिग्ध के भाई ने कहा, 'बेल्जियम में जब मेरी मुलाकात अब्देसलाम से हुई थी, तब वह बात करने के लिए तैयार था लेकिन कुछ महीनों बाद अब मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं किसी और ही शख्स को देख रहा हूं। वह अब ज्यादा अंतर्मुखी हो गया है और चुपचाप सा रहता है।'

फ्रांस में 13 नवंबर के भयानक नरसंहार के बाद लंबे समय तक चले तलाशी अभियान के बाद सालाह को अप्रैल में बेल्जियम से फ्रांस भेज दिया गया था। फ्रांस आने के बाद से सालाह किसी भी सवाल का जवाब देने से इंकार कर रहा है। उसके वकील फ्रैंक बर्टन ने पिछले सप्ताह कहा था कि उन्हें लगता है कि वह चुप रहने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करना जारी रखेगा। इस्लामिक स्टेट समूह ने पैरिस में हुए इस जनसंहार की जिम्मेदारी ली थी।



सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News