नन्हें प्रिंस जॉर्ज को मारने की साजिश रचने वाले ने कबूला गुनाह, मिली ये सजा

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 05:50 PM (IST)

लंदनः ब्रिटिश रॉयल फेमिली के 4 साल के उत्तराधिकारी प्रिंस जॉर्ज को मारने की साजिश रचने वाले ISIS  के एक ब्रिटिश समर्थक को जेल भेज दिया गया है। उसे उम्र कैद की सज़ा सुनाई गई है। उत्तरी इंग्लिश काउंटी लंकाशायर के रहने वाले हुसैन रशीद को कम से कम 25 साल तक जेल में रहना पड़ेगा। हुसैन रशीद ने मुकद्दमे के दौरान नाटकीय रूप से अपनी याचिका को बदल लिया।
PunjabKesari
उसने माना कि उसने  प्रिंस जॉर्ज को मारने की साजिश बनाई थी। 32 साल के रशीद ने रूस में 2018 फीफा वर्ल्ड कप देखने जाने वाले लोगों को भी मारने की धमकी दी थी। हुसैन रशीद ने अक्टूबर में एक टेलीग्राम चैट ग्रुप का इस्तेमाल किया था. इसी के जरिये उसने अपने समर्थकों को प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट के सबसे बड़े बेटे जॉर्ज पर हमला करने के लिए बुलाया था। नन्हें प्रिंस ने एक महीने पहले दक्षिण-पश्चिम लंदन के एक स्कूल में पढ़ाई शुरू की थी।
PunjabKesari
रशीद ने स्कूल में जॉर्ज की एक फोटो लगाई, जिसके साथ उसने मास्क पहने दो जिहादियों की भी तस्वीर लगाई। साथ ही उसने एक मैसेज भी पोस्ट किया जिस पर लिखा था, ''शाही परिवार को भी नहीं छोड़ा जाएगा"। जज एंड्रयू लीस ने उसे सजा सुनाते हुए कहा, "मैसेज से स्पष्ट था कि आप प्रिंस जॉर्ज के स्कूल का नाम और पता बता रहे थे।''सुनवाई के दौरान ये भी कहा गया कि रशीद आईएस के लिए लड़ने के लिए सीरिया जाने की योजना बनाई थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Related News