'आपकी योजना काम नहीं कर रही': ब्रिटेन की बर्खास्त मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने PM ऋषि सुनक पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Nov 15, 2023 - 06:06 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ब्रिटेन की पूर्व गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर हमला किया है। ब्रेवरमैन ने कहा कि सुनक अवैध आप्रवासन और यहूदी विरोधी भावनाओं के मुद्दों पर किए वादों को पूरा नहीं कर पाएं हैं। बता दें, प्रधानमंत्री सुनक ने एक दिन पहले ही ब्रेवरमैन  को गृहमंत्री के पद से बर्खास्त किया था, जिसके बाद से कंजर्वेटिव नेता ब्रेवरमैन सुनक पर निशाना साध रही हैं।  

पूर्व गृहमंत्री ब्रेवरमैन ने कहा कि सुनक की योजना काम नहीं आ रही हैं। कंजर्वेटिव पार्टी रिकॉर्ड चुनावी हार की तरफ बढ़ रही है। ब्रेवरमैन ने प्रधानमंत्री सुनक के नाम एक पत्र लिखा, जिसे ब्रेवरमैन ने एक्स पर भी साझा किया। ब्रेवरमैन ने पत्र में लिखा कि कल सुबह आपने फोन किया और मुझे मंत्रिमंडल छोड़ने के लिए कहा। उन्होंने पत्र में कहा कि पार्टी के अधिकांश सदस्यों ने आपको अस्वीकार कर दिया था। प्रधानमंत्री बनने के लिए आपके पास कोई व्यक्तिगत जनादेश नहीं था। लेकिन मैंने आपका साथ दिया और अक्तूबर 2022 को गृहसचिव के रूप में काम करने के आपके प्रस्ताव को स्वीकार किया। 

ब्रेवरमैन ने इस्राइल हमास युद्ध का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कथित तौर पर हमारी सड़कों पर यहूदी विरोधी भावनाएं दिखाई दीं लेकिन इस उग्रवाद और भावनाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। ब्रिटेन फिलहाल इतिहास के सबसे खतरनाक दौर में है। देश में कट्टरपंथ और अतिवाद का खतरा बढ़ गया है। मुझे यह कहने में खेद है कि इसका कारण कमजोर-अनिश्चित नेतृत्व और गुणों की कमी है। खतरों की गंभीरता को समझने के बजाए आपके साथी मुझसे ही असहमत रहे कि कानूनों में बदलावों की आवश्यकता है। 

ब्रेवरमैन ने आगे कहा कि पिछले साल अक्तूबर में आपको ब्रिटेन का नेतृत्व करने का अवसर दिया गया। यह महत्वपूर्ण काम था। इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। देशसेवा के लिए बहादुरी और अच्छे काम की आवश्यकता है। आपको ईमानदार होने की आवश्यकता है। आपकी योजना काम नहीं कर रही हैं। हमारा समय खत्म हो रहा है। आपको पाठ्यक्रम बदलने की आवश्यकता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News