इटली में पुल गिरा, कम से कम 35 लोगों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 11:22 PM (IST)

रोम: इटली के उत्तरी बंदरगाह शहर गेनोवा में भीषण बारिश के चलते मंगलवार को एक पुल गिर गया जिसमें कम से कम 35 मारे गए हैं। अनसा संवाद समिति ने दमकल विभाग के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस पुल का 50 मीटर का बीच का हिस्सा बारिश के चलते एक फैक्ट्री और अन्य इमारतों पर गिर गया जिसकी वजह से नीचे जा रहे वाहन इसकी चपेट में आ गए और समीपवर्ती नदी के तट पर कंक्रीट का जबर्दस्त मलबा गिर गया। 
PunjabKesari
यह पुल भारतीय समयानुसार लगभग तीन बजे गिरा। उप परिवहन मंत्री एडोआर्डाे रिक्सी ने स्काई न्यूज को बताया कि इस पुल का इस्तेमाल इस क्षेत्र के लोग दिन में दो बार करते हैं और इसके बिना लोगों का रहना असंभव है। हेलीकॉप्टर से ली गई फुटेज से साफ दिखाई दे रहा है कि पुल के दोनों तरफ अनेक वाहन फंसे हुए हैं। जिस समय पुल गिरा उस वक्त इस पर 30 से 35 वाहन जा रहे थे और अचानक इसका बीच का हिस्सा गिर गया। हादसे में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई है और 13 लोगोंं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें पांच की हालत गंभीर है। 
PunjabKesariघटनास्थल पर दमकल की 200 गाड़यिां मौजूद हैं और मलबे से अनेक लोगों को निकाला जा चुका है प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री गिउसेप्पे कोंटी घटनास्थल की तरफ रवाना हो रहे हैं और वह बुधवार तक वहां रहेंगें। रक्षा मंत्री एलिजाबेथा ट्रेंटा ने बताया कि सेना राहत एवं बचाव कार्य में अपनी तरफ से हर संभव मदद करने को तैयार है। घटना के बाद इस क्षेत्र की रेल सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है। इस पुल की मरम्मत का काम 2016 में किया गया था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News