ब्राजील के राष्ट्रपति बोले- कोरोना वैक्सीन से लोग बन जाएंगे मगरमच्छ, महिलाओं के उग जाएगी दाढ़ी

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 11:18 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने अब कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर नया शगूफा  छोड़ा है। उन्होंने  कहा है कि फाइज़र और बायोएनटेक की बनाई वैक्सीन लोगों को मगरमच्छ बना सकती है  तथा इसके प्रभाव से महिलाओं की दाढ़ी तक आ सकती है। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग उनको ट्रोल कर रहे हैं।

 

दरअसल ब्राजील के राष्ट्रपति कोरोना वायरस को लेकर शुरू से ही विवादास्पद  बयान देते आ रहे  हैं।उन्होंने बीते साल इस वायरस को 'मामूली फ्लू' बताया था।इसके अलावा देश में सामूहिक टीकाकरण की शुरुआत के बावजूद उन्होंने कहा है कि वह कोरोना टीका नहीं लगवाएंगे। बोल्सोनारो ने गुरुवार को कहा, 'फाइज़र के कॉन्ट्रैक्ट में साफ-साफ लिखा है कि किसी भी साइड इफेक्ट के लिए वे जिम्मेदार नहीं होंगे।' बोल्सोनारो ने कहा कि वैक्सीन से अगर आप मगरमच्छ बन जाते हैं तो यह आपकी समस्या है।

 

वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों को लेकर बोल्सोनारो ने कहा, 'अगर आप सुपरह्यूमन बन जाएं, अगर एक महिला को दाढ़ी आने लगे या फिर किसी पुरुष की आवाज औरतों सी हो जाए, तो भी उनका इससे कोई लेना-देना नहीं होगा।' उन्होंने कहा कि वैक्सीन को एक बार ब्राजील कि रेग्युलेटरी एजेंसी Anvisa से मंजूरी मिलने पर यह सबके लिए उपलब्ध होगी लेकिन मैं यह टीका नहीं लगवाऊंगा। बता दें कि ब्राजील में अब तक कोरोनावायरस के 71 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं जिनमें से 1 लाख 85 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News