तालिबान राज में अफगानिस्तान में महिलाओं का अपहरण और हत्याएं बढ़ीं, काबुल में मिला युवती का शव

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 04:41 PM (IST)

काबुल: काबुल के दश्त-ए-बारची इलाके में रविवार को एक युवती का हाथ बंधे हुए शव बरामद हुआ है । स्थानीय मीडिया ने सूत्रों के हवाले से कहा कि  लगता है कि लड़की के साथ रेप किया गया है.।  हालांकि तालिबान के सुरक्षा अधिकारियों ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। हाल के महीनों में, अफगानिस्तान में महिलाओं के खिलाफ अपहरण और लक्षित हत्याओं में काफी वृद्धि हुई है और ज्यादातर समय लोग डर के कारण ऐसे मामलों की रिपोर्ट नहीं करते हैं।

 

इससे पहले रविवार को कनाडा के टोरंटो शहर में करीब 25 अफगानी एकत्र हुए और तालिबान के खिलाफ प्रदर्शन किया। भले ही तालिबान दुनिया को अपनी सरकार को पहचानने और आर्थिक रूप से समर्थन देने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उनके हिंसक मामले उनकी सरकार को मान्यता न देने के अलग-अलग कारण बता रहे हैं। अमेरिका स्थित प्रकाशनों द्वारा साक्षात्कार किए गए आधा दर्जन कार्यकर्ताओं के अनुसार, सशस्त्र उग्रवादियों ने महिला प्रदर्शनकारियों को पीटा है, उनके चेहरे पर काली मिर्च स्प्रे छिड़का है और उन्हें बिजली के उत्पादों से झटका दिया है।

 

तालिबान लड़ाकों ने महिलाओं को निशाना बनाया है, खासकर वे जो अपनी बुनियादी आजादी और अधिकारों के लिए लड़ रही हैं। ह्यूमन राइट्स वॉच के सहायक शोधकर्ता सहर फेरात ने कहा कि इन महिलाओं के अपहरण के माध्यम से तालिबान एक स्पष्ट संदेश भेज रहे हैं कि समाज को कैसे कार्य करना चाहिए, अधिकार और शक्ति कौन है और लोगों को इसका पालन कैसे करना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News