ईरान बस क्रैश में मारे गए 28 तीर्थयात्रियों के शव लाए गए पाकिस्तान (Video)

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 03:39 PM (IST)

Islamabad: शिया जायरीन को पाकिस्तान से इराक ले जा रही बस के ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की घटना में मारे गए 28 लोगों के शवों को शुक्रवार को पाकिस्तान लाया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में घायल हुए 23 जायरीन को भी एक पाकिस्तानी सैन्य विमान से स्वदेश लाया गया। शिया जायरीन को पाकिस्तान से इराक ले जा रही एक बस मंगलवार देर रात मध्य ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें 28 जायरीन की मौत हो गई और 23 घायल हो गए थे। इससे पहले, ईरान के अधिकारियों ने दुर्घटना का शिकार हुए लोगों के शव पाकिस्तानी राजनयिकों को सौंप दिए।

 

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता नासिर शाह के अनुसार, ईरान दुर्घटना में मारे गए लोगों को उनके गृह जिलों में शनिवार सुबह दफनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी शिया जायरीन पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत से थे। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के अनुरोध करने पर ईरान से विमान के जरिए इस्लामाबाद से लगभग 1,000 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में जैकोबाबाद हवाई अड्डे पर शवों को पहुंचाया गया। पाकिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज से ढके ताबूतों को दफनाने के लिए इन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया गया।

 

पाकिस्तान के सरकारी टेलीविजन प्रसारक पीटीवी ने जैकोबाबाद हवाई अड्डे का वीडियो साझा किया, जहां मृतकों के परिजन रोते हुए और एक-दूसरे को गले लगाते हुए नजर आए। अधिकारियों ने ईरान में हुई इस दुर्घटना का कारण नहीं बताया। ईरान की राजधानी तेहरान से लगभग 500 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में ताफ्ट शहर के पास बस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। ईरान के सरकारी टीवी द्वारा प्रसारित खबर में स्थानीय आपातकालीन सेवा के अधिकारी मोहम्मद अली मालकजादेह के हवाले से बताया कि बस का ब्रेक फेल होने और चालक की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News