सिसिली अपतटीय क्षेत्र में पर्यटकों को ले जा रही नौका डूबी, 15 को बचाया गया...7 लोग लापता

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 05:00 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: सिसिली अपतटीय क्षेत्र में सोमवार सुबह खराब मौसम के कारण एक नौका डूब गई, जिसमें विदेशी पर्यटक सवार थे। नौका पर सवार 15 लोगों को बचा लिया गया और 7 लोग लापता हैं।

'49 मीटर लंबी नौका से 15 लोगों को बचा लिया गया...'
इतालवी अग्निशमन बचाव सेवा के प्रवक्ता लुका कैरी ने बताया कि 49 मीटर लंबी नौका से 15 लोगों को बचा लिया गया, लेकिन सात अन्य लापता हैं। उन्होंने बताया कि तटरक्षक और अग्निशमन सेवा विभाग की ओर से एक हेलीकॉप्टर तथा बचाव नौकाएं घटनास्थल पर मौजूद हैं और लापता लोगों की तलाश कर रही हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार, यह घटना पालेर्मो के पास सुबह पांच बजे हुई जहां पूरी रात भयंकर तूफान देखा गया।

‘डेली 2 गियोर्नेल डी सिसिलिया' के अनुसार, नौका पर ब्रिटिश झंडा था और उसमें अधिकतर ब्रिटिश यात्री सवार थे, लेकिन इसमें न्यूजीलैंड, श्रीलंका, आयरलैंड और ब्रिटिश-फ्रांसीसी नागरिक भी थे। समाचार एजेंसी एएनएसए ने बताया कि नौका का नाम ‘बाजेसियन' था और यह पोर्टिसेलो बंदरगाह क्षेत्र में थी तथा रविवार शाम को रवाना हुई थी।

ये भी पढ़ें....
- कमला हैरिस की बढ़ी लोकप्रियता, जो बाइडन और ट्रंप को छोड़ा पीछे...लोगों की बनीं पहली पसंद

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी में उत्साह और अमेरिकियों के बीच अपनी लोकप्रियता में वृद्धि के साथ डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगी। ‘एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च' के एक नए सर्वेक्षण के मुताबिक, अमेरिका के लगभग आधे वयस्क (48 प्रतिशत) हैरिस के बारे में बहुत या कुछ हद तक अनुकूल दृष्टिकोण रखते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News