Report: चीनी इंजीनियरों को निशाना बनाकर कराची हवाई अड्डे पर किए धमाके में विदेशी एजेंसी का हाथ

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 04:15 PM (IST)

Islamabad: पाकिस्तान के सबसे व्यस्त कराची हवाई अड्डे के नजदीक हुए हालिया धामाके की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में संकेत मिला है कि यह हमला किसी विदेशी खुफिया एजेंसी की सहायता से किया गया था। मीडिया में शनिवार को छपी एक खबर में यह जानकारी दी गई। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक आतंकवाद निरोधी विभाग (CTD) द्वारा आतंकवाद निरोधी अदालत को सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि आत्मघाती बम धमाके के जरिये पाकिस्तान-चीन संबंधों को नुकसान पहुंचाने की साजिश के तहत चीनी इंजीनियरों को निशाना बनाया गया।

 

गत रविवार को बलूच विद्रोही समूह द्वारा चीनी श्रमिकों के काफिले को निशाना बनाकर किये गए आत्मघाती हमले में दो चीनी नागरिक मारे गए थे और 17 अन्य लोग घायल हो गए थे। जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकट रविवार रात को हुए विस्फोट में संदिग्ध आत्मघाती हमलावर भी मारा गया। ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक प्रारंभिक रिपोर्ट में इस हमले के लिए बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) को जिम्मेदार ठहराया गया है।

 

साथ ही संकेत दिया है कि यह हमला एक विदेशी खुफिया एजेंसी की सहायता से किया गया। खबर में कहा गया है कि यह संकेत मिलता है कि किसी अज्ञात आतंकवादी ने विस्फोटक लगाने से पहले अपना वाहन चीनी नागरिकों के काफिले के पास खड़ा किया था। विस्फोट की आवाज सुनकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और वहां पुलिस और रेंजर्स कर्मियों सहित कई लोग घायल अवस्था में मिले। चीनी नागरिक शहर के बाहरी इलाके में पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी में काम कर रहे थे और जब उनके काफिले पर हमला हुआ तब वे घर लौट रहे थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News