पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम धमाका, 3 की मौत, 7 घायल

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2019 - 01:26 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शनिवार को सड़क किनारे हुए एक बम धमाके में एक वरिष्ठ पाकिस्तानी नेता समेत तीन अन्य की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई है। डान की खबर के मुताबिक यह घटना किला अब्दुल्ला जिले के चमन इलाके में हुई जब सड़क किनारे खड़ी एक मोटरसाइकिल पर लगाए गए बम में विस्फोट हुआ। इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई जिनमें जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल के केंद्रीय नेता मौलाना मुहम्मद हनीफ भी शामिल थे।
PunjabKesari
खबर में चमन के सहायक आयुक्त यासिर दश्ती का हवाला देते हुए कहा गया, “यह बम एक मोटरसाइकिल में लगाया गया था और इसके निशाने पर हनीफ थे। धमाके में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे और अस्पताल ले जाते वक्त उनकी मौत हो गयी।” चमन अफगानिस्तान से लगी देश की सीमा के पास स्थित है जहां शनिवार को हिंसा और बम विस्फोट हुआ। दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई।
PunjabKesari
चमन के जिला पुलिस अधिकारी शौकत मोहम्मद ने डान को बताया कि बलूचिस्तान में हुए धमाके में मरने वालों में 12 साल का एक बच्चा भी शामिल है। घायलों को चमन के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाके के बाद अस्पताल में आपातकाल घोषित किया गया है। चमन को बलूचिस्तान का संवेदनशील इलाका माना जाता है क्योंकि इसकी सीमा अफगानिस्तान के अशांत कंधार प्रांत से लगती हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News