ऑस्टिन में फिर से फेडएक्‍स के पार्सल में ब्‍लास्‍ट, दो की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 01:03 PM (IST)

टेक्‍सासः मंगलवार को अमेरिकी राज्‍य टेक्‍सास के ऑस्टिन में फेडएक्‍स के छठे पार्सल में ब्‍लास्‍ट हुआ है जिसमें दो लोगों की मौत हो चुकी है और इमरजेंसी टीमें फिलहाल घटनास्‍थल के लिए रवाना हो चुकी हैं। इस बार यह ब्‍लास्‍ट एक गुडविल स्‍टोर में हुआ है। हालांकि पुलिस और अथॉरिटीज का कहना है कि इन ब्‍लास्‍ट का हाल ही में हुई बॉम्बिंग्‍स से कोई लेना देना नहीं हैं। 2 मार्च को टेक्‍सास में ब्‍लास्‍ट में दो नागरिकों की मौत हो गई थी और पांच लोग घायल हो गए थे इसके बाद 20 मार्च को भी यहां पर ब्‍लास्‍ट हुए थे जिसमें पार्सल के अंदर एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइसेज थीं और इन पार्सल को ठीक से स्‍कैन नहीं किया गया था।

पुलिस और इमरजेंसी सर्विस ने कहा कि एक डिवाइस के ब्‍लास्‍ट होने से 30 वर्ष की आयु का व्‍यक्ति घायल हो गया है। आसपास के स्‍टोर, शॉपिंग सेंटर और रेस्‍टोरेंट्स को ब्‍लास्‍ट के बाद खाली करा लिया गया है। पुलिस और यूएस ब्‍यूरो ऑफ एल्‍कोहल, टोबैको, फायरआर्म्‍स एंड एक्‍सप्‍लोसिव्‍स की ओर से कहा गया है कि पहले हुए ब्‍लास्‍ट से इस ब्‍लास्‍ट का कोई संबंध नहीं है। गुडविल टेक्‍सास स्‍टोर के प्रेसीडेंट और सीईओ गैरी डेविस का कहना है कि डिवाइस एक बैग में थी और जिस समय वर्कर इसे मूव कर रहे थे, इसमें ब्‍लास्‍ट हो गया। उन्‍होंने बताया कि उन्‍होंने बड़े से गत्‍ते के डिब्‍बे में पूरी डोनेशन को रखा था। उनका कहना था कि इस समय ऑस्टिन में हालात ऐसे हैं कि अगर कोई भी डिवाइस ब्‍लास्‍ट होती है तो हर कोई घबरा जाता है।

अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अथॉरिटीज से इसकी तह तक जाने को कहा है। उनका कहना है कि जो भी इसके लिए जिम्‍मेदार होगा उसके साथ उचित बर्ताव किया जाएगा। उन्‍होंने इस घटना को एक खतरनाक घटना करार दिया है। फेडएक्‍स की ओर से भी कहा गया है कि टेक्‍सास के उस केंद्र पर वह हर पैकेट की स्‍क्रीनिंग करेगी जहां पर ब्‍लास्‍ट हुआ है। फेडएक्‍स के मैनेजर ने कहा है कि कंपनी ऐसी घटना को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने जा रही है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News