सड़क पर डांस कर रहा था अश्वेत व्यक्ति, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Wednesday, Jun 10, 2020 - 12:06 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्नियां में एक अश्वेत युवक को गली में नाचते देखा गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। दरअसल, यह घटना 23 मई की बताई जा रही है, जब एक महिला ने पुलिस को कॉल कर बताया कि एक अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति सड़क पर नाच रहा है और उसके साथ बदतमीजी कर रहा है।

शनिवार को जारी वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि पुलिस अधिकारी अश्वेत व्यक्ति को अपने पास बुलाते हैं, उससे पूछताछ करते हैं और व्यक्ति अपना नाम माली वाटकिंस बताता है और पूछताछ में उसने बताया कि वह नाचते हुए व्यायाम कर रहा था। इसके बाद जैसे ही वह वहां से जाने की लगा तो पुलिस ने उसे पकड़ा और जमीन पर गिराकर उसके हाथों में हथकड़ी लगा दी।

अल्मेड़ा के प्रवक्ता सारा हेनरी ने कहा कि वॉटकिंस को गिरफ्तार किया गया और उन्होंने गिरफ्तारी का कारण बताया। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई की है या नहीं। वहीं, अल्मेड़ा में हुई इस घटना पर शहर के पुलिस प्रमुख ने निष्पक्ष जांच की मांग की है।

बता दें कि अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। लोग सड़कों पर उतरकर अमेरिकी प्रशासन और पुलिसकर्मियों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत से अमेरिका के अलग-अलग शहरों में श्वेत-अश्वेत को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है।  

 

 

Yaspal

Advertising