बिलावल भुट्टो ने TTP के साथ समझौते को लेकर इमरान सरकार पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 05:24 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के साथ  समझौता करने पर इमरान खान  सरकार  पर निशाना साधा है। जियो न्यूज के अनुसार बिलावल ने कहा कि प्रतिबंधित आंतकी समूह TTP  के साथ बातचीत के मुद्दे पर इमरान सरकार ने किसी को विश्वास में नहीं लिया और न ही इस संबंध में कोई सहमति बन पाई।  उन्होंने कहा कि  मैंने पहले भी TTP के साथ बातचीत की आलोचना की थी और आज फिर करूंगा।

 

जियो न्यूज ने बताया कि बिलावल ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की प्रासंगिकता पर सवाल उठाते हुए कहा कि "TTP के साथ बातचीत करने वाले वे कौन होते हैं"। PPP नेता ने प्रतिबंधित संगठन TTP पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इसने पाकिस्तानी सेना के जवानों और आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) के बच्चों को मार डाला।  

 

इससे पहले सोमवार को  संघीय सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने घोषणा की कि पाकिस्तान सरकार और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) पूर्ण युद्धविराम पर सहमत हो गए हैं। एक समाचार चैनल ने चौधरी के हवाले से कहा, "सरकार और प्रतिबंधित टीटीपी के बीच संविधान के अनुरूप बातचीत चल रही थी।" मंत्री ने जोर देकर कहा कि "समझौते के तहत, एक पूर्ण युद्धविराम पर सहमति हुई है" और वार्ता की प्रगति को ध्यान में रखते हुए इसे बढ़ाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News