बारिश में KISS करते प्रेमी जोड़े की तस्वीर खींच फेसबुक पर डाली, मिली ये सजा

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 01:23 PM (IST)

ढाकाः बदलते दौर में मीडिया के कैमरे कई बार एेसी तस्वीरों को कैद कर लेते हैं जिनके सार्वजनिक होने से किसी की निजी जिंदगी  डिस्टर्ब कर सकती है।  हालांकि ये सवाल लंबे समय से उठ रहा है कि मीडिया के कैमरों की पहुंच किसी के व्यक्तिगत जीवन में कितनी होनी चाहिए। क्या मीडिया को इतना अधिकार है कि वह किसी भी आम आदमी के जीवन में ताक-झांक करे? पड़ोसी देश बांग्लादेश में मीडिया के कैमरे ने इसी सीमा को लांघकर एक प्रेमी जोड़ी की तस्वीर ले ली है, जिसके बाद विवाद शुरू हो गया है।
PunjabKesari
दरअसल,   बांग्लादेश में मॉनसून की बारिश  का आनंद लेते हुए एक प्रेमी जोड़ा एक दूसरे के प्रति प्यार जाहिर चुंबन कर रहा था ।  इसी दौरान फोटो जर्नलिस्ट जिबॉन अहमद ने तस्वीर क्लिक कर अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर दी जो चंद घंटों में  वायरल हो गई।  कुछ लोगों को यह तस्वीर नागवार गुजरी, वे इसपर भद्दे कमेंट करने लगे।  यह तस्वीर ढाका यूनिवर्सिटी की है. दरअसल, कुछ दिन पहले ही इसी जगह पर विरोध प्रदर्शन और हिंसा हुई थी,  ठीक उसी जगह क्लिक की गई इस तस्वीर पर लोग आपत्ति जता रहे हैं।बांग्लादेश न्यूज  के मुताबिक एक रुढ़िवादी ब्लॉगर ने लिखा है, 'प्रेमीजोड़े ढीठ होते जा रहे हैं। जो चीजें पहले पर्दे में होती थीं वह सार्वजनिक जगहों पर  हो रही हैं। ' वहीं इस फोटो को क्लिक करने वाले जर्नलिस्ट जिबॉन अहमद पर हमला हुआ है। इतना ही नहीं, इस पत्रकार को मीडिया कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया है।

पत्रकार ने बताया कि  बारिश में यह जोड़ा  KISS कर रहा था।  वह इस रोमांटिक पल को देखकर खुद को रोक नहीं पाया और झट से कैमरे में कैद कर लिया। इस तस्वीर को प्रकाशित करने के लिए उसे अपने ऑफिस में भेजा तो संपादक ने मना कर दिया। इसके बाद युवा पत्रकार ने इस तस्वीर अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट कर दी।  चंद घंटे में ही यह तस्वीर  पांच हजार से ज्यादा बार शेयर हो गई। इसके बाद कुछ लोगों ने युवा पत्रकार पर हमला कर दिया।  इतना ही नहीं जब वह ऑफिस पहुंचा तो उससे उसका लैपटॉप, आईडीकार्ड आदि ले लिया गया।  पत्रकार इस पूरे मसले में कानूनी मदद लेने की बात कर रहा है।सका कहना है कि उसकी मंशा केवल प्रेम दिखाने की है, न की अश्लीलता परोसने की। उन्होंने कहा कि इस फोटो में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।
 
   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News