बांग्लादेश साम्प्रदायिक हिंसा: शेख हसीना बोलीं- भारत ने बुरे वक्त में साथ दिया, हम हिंदुओं पर आंच नहीं आने देंगे

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 02:09 PM (IST)

बांग्लादेश:  बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपना बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि  ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम कभी नहीं चाहेंगे कि ऐसा कोई घटना हो जिससे हमारे देश के हिंदुओं पर आंच आए।
 

भारत ने हमारे बुरे समय में हमारा साथ दिया था, हम कभी नहीं चाहेंगे हिन्दू पर कोई भी आंच आये
शेख हसीना ने कहा कि आप लोगों ने यहां इस मिट्टी में जन्म लिया है और आप सब यहीं इस मिट्टी के बच्चे हैं,  यहां पर अपने को कम संख्या वाली आबादी में ना गिनें, जो घटनाएं हुई हैं, हम उस पर कारवाई कर रहे हैं और बहुत जल्द जिन लोगों ने इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है, उन्हें हम गिफ्तार भी कर लेंगे। भारत ने हमारे बुरे समय में हमारा साथ दिया था।  उनकी बातों को हम हमेशा मानते हैं,  हम कभी नहीं चाहेंगे की ऐसी कोई घटना हो जिससे हमारे देश के हिन्दू पर कोई भी आंच आये। 
 

इसके साथ ही बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने मंगलवार को अपने गृह मंत्री को धर्म का उपयोग करके हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया। 

गौरतलब है कि दुर्गा पूजा समारोह के दौरान सोशल मीडिया पर एक कथित ईशनिंदा पोस्ट सामने आने के बाद पिछले बुधवार से बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले तेज हो गए हैं,  रविवार की देर रात, भीड़ ने बांग्लादेश में 66 घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया और हिंदुओं के कम से कम 20 घरों में आग लगा दी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News