भ्रष्टाचार मामलाः खालिदा जिया को नहीं मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 06:28 PM (IST)

ढाकाः  भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नैशनलिस्ट पार्टी ( बीएनपी ) की अध्यक्षा खालिदा जिया (72) की जमानत को लेकर दर्ज की याचिका पर बांग्लादेश के सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई स्थगित कर दी है। इस मामले में अगली सुनवाई बुधवार को होगी।

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के एक मामले में खालिदा को दी गई जमानत को चुनौती देने के लिए बांग्लादेश के भ्रष्टाचार निरोधक आयोग ने यह याचिका दाखिल की है। इस मामले में निचली अदालत ने  खालिदा को फरवरी में 5 साल कैद की सजा सुनाई थी। ध्यान हो कि यह मामला 2001-2006 में उनके शासन काल के दौरान 2 करोड़ 10 लाख टका ( करीब अढा़ई लाख डॉलर ) के विदेशी चंदे की घपलेबाजी से जुड़ा हुआ है। 

हाईकोर्ट ने 12 मार्च को उनकी उम्र और सेहत को देखते हुए उन्हें जमानत दे दी थी लेकिन शीर्ष अदालत द्वारा आदेश पर रोक लगाए जाने के बाद वह अब भी ढाका केंद्रीय जेल में सजा काट रही हैं।  प्रधान न्यायाधीश सईद महमूद हुसैन के नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट की अपीलीय खंड पीठ को मंगलवार को आदेश सुनाना था लेकिन उसने सुनवाई बुधवाल तक के लिए टाल दी है। अटॉर्नी जनरल महबूबे आलम और मुख्य अपीलकर्ता भ्रष्टाचार निरोधक आयोग के वकील 12 मार्च के हाई कोर्ट के फैसले को बदलने की याचिका लेकर शीर्ष अदालत पहुंचे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News