फ्रांस कार्टून मामलाः बांग्लादेश में फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंदू परिवारों पर हमला, तोड़फोड़ व आग लगाई

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 10:03 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने कई हिंदू परिवारों के घरों में तोड़फोड़ की और उनमें आग लगा दी।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कथित रूप से इस्लाम की निंदा संबंधी फेसबुक पोस्ट की अफवाह के चलते कोमिला जिले में  रविवार को इन घरों में तोड़फोड़ की गई और उनमें आग लगा दी गई। इस हमले  से पहले फ्रांस में रहते बांग्लादेशी शख्स ने अमानवीय विचाराधारा के खिलाफ कदम उठाने के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों की कथित रूप से प्रशंसा की थी।

PunjabKesari

मैक्रों ने पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को दिखाने पर पेरिस में एक शिक्षक का सिर कलम कर दिए जाने पर कड़े कदम उठाए हैं। जानकारी के अनुसार पूर्बो धौर के बाल विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने पोस्ट पर टिप्पणी में मैक्रों की कार्रवाई का स्वागत किया था। फेसबुक पोस्ट के बारे में अफवाह फैलने पर शनिवार को इलाके में तनाव छा गया।

PunjabKesari

इस खबर में बांगरा बाजार थाने के प्रभारी अधिकारी कमरुजम्मां के हवाले से बताया गया है कि पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनमें बाल विद्यालय का प्रधानाध्यापक और समीप के अंडकोट गांव का एक बाशिंदा शामिल हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News