बलूच लिबरेशन आर्मी ने पाक सेना को फिर बनाया निशाना, राकेट हमले में अधिकारी की मौत

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 03:48 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस से  बलूचिस्तान बलूच लिबरेशन आर्मी ने गुरुवार को पाकिस्तानी सेना की चौकियों पर हुए कई हमलों की जिम्मेदारी ली है। बलूचिस्तान के विभिन्न इलाकों में पुलिस अधिकारियों और एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया था। बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, सशस्त्र समूह के प्रवक्ता जीयंद बलूच ने कहा कि उनके लड़ाकों ने कलात, बालगतार और मच में तीन अलग-अलग स्थानों पर पाकिस्तानी सेना और पुलिस को निशाना बनाया। जिसमें कम से कम एक अधिकारी की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

 

गौरतलब है कि बलूचिस्तान ने 11 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया था। जीयंद बलूच ने कहा कि बीएलए सेनानियों ने बुधवार रात कलात में एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया था। उन्होंने कहा कि उनका निशाना स्टेशन के एसएचओ थे, जो हमले के समय मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जांच के बहाने एसएचओ जनता को परेशान करने और निर्दोष नागरिकों को ब्लैकमेल करने के लिए फर्जी पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराने में संलिप्त था।

 

जीयंद बलूच ने कहा कि यह हमला SHO और अन्य पुलिस अधिकारियों के लिए एक चेतावनी थी कि वे कब्जे वाले बलों के इशारे पर अपनी बलूच विरोधी नीतियों को रोकें। बीएलए ने दो अन्य हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उनके समूह के लड़ाकों ने बोलन के माछ इलाके में नेशनल कोल लीज के परिसर में पाकिस्तानी सेना की चौकी पर राकेट और अन्य भारी हथियारों से गोलीबारी की। बयान में कहा गया है कि दुश्मन का एक जवान मौके पर ही मारा गया, जबकि कब्जे वाले बलों को भी अधिक नुकसान हुआ है।

 
BLA द्वारा गुरुवार को जारी एक अन्य बयान में कहा गया कि समूह ने राजधानी क्वेटा में एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पर हमला करने की जिम्मेदारी ली है। बलूचिस्तान पोस्ट के हवाले से बीएलए के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की गुप्त एजेंसियों के इशारे पर एसएचओ घरों पर छापा मारने, नागरिकों को प्रताड़ित करने और सड़कों पर लोगों का अपमान करने में शामिल रहा है।

 
इस बीच बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट (BLF) ने गुरुवार को अवारान के झाओ इलाके में पाकिस्तानी सेना की चौकी पर हमला करने की जिम्मेदारी ली है। BLF के प्रवक्ता मेजर गोहराम बलूच ने एक बयान में कहा कि उनके लड़ाकों ने झाऊ-सोर-अट्टाह मुहम्मद बाजार में पाकिस्तानी सेना की चौकी पर स्नाइपर, राकेट और स्वचालित हथियारों से हमला किया। BLF के प्रवक्ता ने दावा किया कि इस हमले में दुश्मन का एक जवान मौके पर ही मारा गया, जबकि कई लोग हताहत हुए। बलूच समूह हमेशा अपने स्वतंत्रता दिवस के दौरान 11 और 14 अगस्त को पाकिस्तानी सेना और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News