महिला ने जन्मी 'मिनी सुमो रेसलर' बच्ची, वजन जान रह जाएंगे दंग (Video)

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 05:06 PM (IST)

सिडनीः आमतौर पर जन्म के समय बच्चे का वजन 3 से साढ़े तीन किलो तक होता है लेकिन एक महिला ने 'मिनी सुमो रेसलर' को जन्म दिया है। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के एक हॉस्पिटल में एम्मा नाम की महिला ने 38 हफ्ते की प्रेग्नेंसी के बाद 5.88 किलो लगभग 6 किलो की बच्ची को जन्म दिया । जबकि ऑस्ट्रेलिया में जन्म लेने वाले बच्चे का औसत वजन सिर्फ 3.3 किलो होता है।

PunjabKesari

इमरजेंसी सिजेरिअन के जरिए बच्ची की डिलीवरी हुई। डॉक्टरों ने बच्ची और उनकी 27 साल की मां को पूरी तरह स्वस्थ बताया है। कुछ हफ्ते पहले अल्ट्रासाउंड के दौरान पता चला था कि बच्चे का वजन करीब 4 किलो हो चुका है। एम्मा और उनके पार्टनर को उम्मीद नहीं थी कि बच्चे का वजन 4 किलो से भी बढ़कर करीब 6 किलो हो जाएगा। हालांकि, पूर्व में भी एम्मा ने अपनी एक बेटी को 5.5 किलो के वजन के साथ जन्म दिया था।
PunjabKesari

वोलोगोंग हॉस्पिटल ने कहा है कि संभवत: उनके यहां जन्म लेने वाला यह सबसे भारी बच्चा है। जन्म के बाद हॉस्पिटल में तमाम लोग बच्ची के बारे में और अधिक जानकारी पाने को उत्सुक हो गए। ऑस्ट्रेलिया में 4.5 किलो से अधिक वजन के साथ जन्म लेने वाले बच्चों की संख्या सिर्फ 1.2 फीसदी है। वहीं, एम्मा की बच्ची के अधिक वजन के पीछे उनके डायबीटिज को वजह माना जा रहा।

 

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News