जबर्दस्त धमाके से दहला काबुल, कम से कम 95 लोग घायल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 12:41 PM (IST)

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल बुधवार सुबह एक जबर्दस्त धमाके से दहल गई, जिसमें कम से कम 95 लोग घायल हो गए। अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसमान में धुएं की चादर फैल गई और घटनास्थल से दूर की दुकानों के शीशे भी टूट गए। अफगानिस्तान में 28 सितंबर को होने वाले चुनाव के मद्देनजर अमेरिका और तालिबान के बीच चल रही वार्ता के साथ ही यहां हिंसा बढ़ गई है।

PunjabKesari

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि विस्फोट पश्चिमी काबुल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे हुआ। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्ला मेयर ने बताया कि कम से कम 34 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। एक दुकानदार अहमद सालेह ने बताया, ‘‘मैंने बड़ा धमाका सुना और मेरी दुकान के सभी खिड़कियों के शीशे टूट कर बिखर गए।'' उन्होंने कहा, ‘‘मेरा सिर घूम रहा है और अब भी मुझे नहीं पता कि क्या हुआ लेकिन घटना से करीब एक किलोमीटर तक की तकरीबन 20 दुकानों की खिड़कियों के शीशे टूट गए।''

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर चल रही एक वीडियो और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विस्फोट के बाद छोटे हथियारों से गोलीबारी की आवाज सुनी गई। आमतौर पर आतंकवादी किसी स्थान को निशाना बनाने के लिए आत्मघाती हमलावर का इस्तेमाल करते हैं और उसके बाद बंदूकधारी इलाके में गोलीबारी करते हैं। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार-बुधवार की रात को अफगान कमांडो ने इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के एक ठिकाने को निशाना बनाया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News