अफगानिस्तान के मदरसे में विस्फोट, दस छात्रों सहित 15 की मौत व 27 घायल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 07:09 PM (IST)

काबुल: उत्तरी अफगानिस्तान में समांगन के एबक शहर में बुधवार जहदिया मदरसे में दोपहर की नमाज के बाद हुए विस्फोट में कम से कम 10 छात्रों सहित 15  की मौत हो गई और 27 घायल हो गए हैं। तालिबान के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि उत्तरी समंगान प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए इस बम धमाके में कई अन्य घायल हो गए। किसी ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

वहीं, आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि उत्तरी समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए विस्फोट में कई अन्य घायल हो गए। प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में एक हॉल में खून से लथपथ शव पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। 

 

 स्थानीय मीडिया का कहना है कि तालिबान के अधिकारियों ने लोगों को धमाके वाली जगह पर वीडियो बनाने से रोक दिया है और किसी भी आम नागरिक को जाने की इजाजत नहीं है।  बता दें कि तालिबान के प्रतिद्वंद्वी ISIS ने अक्सर मस्जिदों और नमाज के समय विस्फोट किए है> उन्होंने खासकर अफगानिस्तान के शिया समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News