इस रेलवे स्टेशन पर इंतजार करने का अलग ही है मजा

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2015 - 04:14 PM (IST)

लंदन : बस स्टैंड पर बस या रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करना सबसे ज्यादा मुश्किल काम लगता है परंतु लंदन के इस रेलवे स्टेशन पर इंतजार करने का अपना  अलग ही मजा है। लंदन के ब्राइटन रेलवे स्टेशन प्रबंधन में ट्रेन का इंतजार करने वाले लोगों के लिए डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड लगा कर इस काम को रोचक बना दिया गया है । 

यात्री बोर्ड पर लोग अपने कबूलनामे, अधूरी इच्छाओं और किसी भी डर के बारे में दिल खोल कर बताते हैं । खास बात यह है कि उन की मन की बात स्टेशन पर आने जाने वाले हजारों यात्री आते जाते पढ़ते हैं।स्टेशन प्रबंधन का कहना है कि अक्सर लोग ट्रेन देरी से आने के कारण परेशान रहते हैं परंतु अब उन की निराशा इस डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड ने खत्म कर दी है।

स्टेशन प्रबंधन को यह आईडिया लेखक एलन डे बोटोन के सुझाव से आया था, जो मूल रूप के साथ येरुशलम स्थित वेलिंग वाल से प्रेरित है। इस वेलिंग वाल पर यहूदी अपनी प्रार्थनाएं लिखते रहे हैं । इस वेलिंग वाल को अब ब्राइटन रेलवे स्टेशन पर अलग और रोचक ढंग के साथ पेश किया गया है ।अब लोग ट्रेन के इंतजार में बैठे इस वाल पर अपनी भावनाओं का दिखावा करते हैं । इस वाल पर मेसेज पढ़कर यात्री बिना कुछ बोले एक-दूसरे की भावनाओं को सांझा करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News