दुबई में गिरफ्तार हुए 11 भारतीय, जानिए क्यों?

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2015 - 01:08 PM (IST)

नई दिल्ली: यूनाइटेड अरब अमीरात यानि दुबई में कम से कम 11 भारतीयों को हिरासत में ले लिया गया है। दरअसल, यह भारतीय आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने जा रहे थे। 

इन्हीं लोगों के साथ हिरासत में लिए गए केरल के दो लोगों को कुछ दिन पहले भारत डिपोर्ट किया गया था। दोनों पर आईएसआईएस के प्रोपेगैंडा मटीरियल को सोशल मीडिया पर सर्कुलेट करने का आरोप लगा था।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में इंटेलिजेंस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि यूएई की सिक्युरिटी एजेंसियां भारतीयों के दो ग्रुप पर नजरें रखी हुई थीं। यह दोनों ग्रुप अबू धाबी और दुबई में था। इन पर आईएस से जुड़े कंटेंट सोशल मीडिया पर सर्कुलेट करने, आईएसआईएस के लीडर्स से संपर्क करने की कोशिश करने का आरोप था।

इन दोनों ग्रुप में पाकिस्तानी और बांग्लादेशी नागरिक भी शामिल थे। इसके बाद, जिन 13 भारतीयों को हिरासत में लिया गया, उनमें से आठ अबू धाबी, जबकि बाकी पांच दुबई में थे। सूत्रों के मुताबिक, यूएई अफसरों को शक था कि ये आईएसआईएस ज्वाइन करने के लिए एक-एक करके सीरिया जाने वाले थे। 

जिन 11 लोगों को हिरासत में लेकर जांच चल रही है, यूएई सरकार ने उनकी पहचान भारत से शेयर नहीं की है। सूत्रों के मुताबिक, जांच के नतीजों के बाद ही यह तय होगा कि उन्हें भारत डिपोर्ट किया जाएगा कि नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News