टॉयलेट ब्रश तक खा जाती है 2 साल की बच्ची!(Watch Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2015 - 10:30 AM (IST)

नई दिल्ली: दो साल लिली मुलिन को नैचुरल फूड में दिलचस्पी कम है। बिना न्यूट्रिशन की चीजें खाने की शौकीन लिली घर में रखा सामाना जैसे कि ब्रश, शॉवर पफ्स टॉयलेट ब्रश और कपड़े तक खा जाती है। इसलिए उसकी मां केट ओविंगटन को लिली पर कड़ी निगरानी रखनी पड़ती है। केट का कहना है कि उन्हें इस बात की बहुत चिंता होती है कि अब लिली क्या खाने वाली है? वह मना करने के बावजूद इन चीजों को खा जाती है।

इतना ही नहीं लिली अपनी मां के बाल तक खींचकर खा जाती। उसे बालों और रेसों वाली हर चीज पसंद है। लिली की मां के मुताबिक, पहले तो उसे लिली की ये आदत महज एक शरारत लगी, लेकिन फिर बाद उसे समझ आया कि ये उससे कही ज्यादा है। केट कहती हैं कि मुझे लिली के लिए हमेशा हाइजीन की फिक्र होती है। डॉक्टर भी लिली के व्यवहार को देखकर चकित हैं। उन्हें अनुमान है कि ये एक प्रकार की बीमारी ‘पिका’ हो सकती है। 

केट बताती हैं कि एक बार उसके पार्टनर लिआम के फोन की स्क्रीन टूट गई, तब वह ये देखकर हैरान रह गए कि लिली टूटी हुई स्क्रीन के टुकड़ों को खा रही थी। ये विश्वास करना तब बहुत कठिन हो जाता है जब ऐसा करने वाली महज दो साल की बच्ची हो। चैलेंजिंग बिहेवियर फाउंडेशन के प्रवक्ता के मुताबिक पिका एक प्रकार की बीमारी है जिसमें पत्थर, सिक्के, शैम्पू, सिगरेट बट, कपड़े जैसी चीजों को खाने की आदत हो जाती है। अब तक ‘पिका’ के बारे में बहुत कम शोध हो पाया है। पिका होने का वास्तविक कारण क्या है, ये अभी तक पहेली बना हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News