ISIS ने बच्चों से 25 सीरियाई सैनिकों गोली मरवाई, बनाई वीडियो

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2015 - 01:10 PM (IST)

बेरुत: आतंकी संगठन आईएसआईएस का एक और घिनौना चेहरा देखने को मिला जहां आईएसआईएस ने भीड़ के सामने बच्चों से 25 सीरियाई सैनिकों को मरवाई गोली मरवा दी। बच्चों से सीरियाई सैनिकों को गोली मरवाने का आईएसआईएस ने वीडियो भी बनाया है। सभी बच्चे 12 से 13 साल की उम्र है। 

इस घटना के दौरान काफी भीड़ मौजूद थी। वीडियो में आप देख सकते हैं कि मिलिट्री यूनिफॉर्म पहने बच्चे उनके पीछे हाथों में पिस्टल लिए दिखते हैं। वहीं, आसपास आईएस के हथियारबंद आतंकी भी हैं। आईएस ने कहा कि है कि ये होम्स शहर में बंधक बनाए गए सैनिक है और उन्हें पलमायरा के एफीथियेटर में गोली मारी गयी है।आईएस ने मई में पलमायरा और तदमूर पर कब्जा जमा लिया था।  यह वीडियो आईएस आतंकवादियों से जुड़े अकाउंट से जारी की गयी है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस वीडियों को कब बनाया गया। इन लोगों की हत्या एम्पीथियेटर के मंच पर आईएस के काले झंडों के सामने की गई।

 वीडियो में सैकड़ों लोग मंच की सीढिय़ों पर बैठकर आईएस की बर्बरता को देखते हुए नजर आ रहे हैं।  ब्रिटेन के एक मानवाधिकार संगठन ‘सीरियन आम्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट््स’ का कहना है कि एम्फीथियेटर में 27 मई को गोलीबारी और हत्याएं हुई थीं लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो में तभी की घटना है या नहीं। आईएसआईएस बच्चों के आतंकी वारदात में इस्तेमाल के लिए कुख्यात है। वह इन्हें सुसाइड हमलावरों और सैनिकों की तरह इस्तेमाल करता है। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News