मिस्त्र के पूर्व राष्ट्रपति की फांसी पर सुनवाई 16 जून तक टली

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2015 - 05:06 PM (IST)

काहिराः मिस्र की अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी की मौत की सजा पर होने वाली अंतिम सुनवाई फिलहाल 16 जून तक टाल दी है।अलजजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को मोहम्मद मुर्सी सजा पर होने वाली सुनवाई के लिए कोर्टरूम पहुंचे। यहां मौजूद मोर्सी समथर्कों ने ''सेना मुर्दाबाद'' के नारे लगाए। 

गौरतलब है कि मिस्र के इतिहास में यह पहली बार है जो किसी राष्ट्रपति रहे शख्स को सजा-ए-मौत की सजा सुनाई गई है। पिछले महीने मुर्सी को 2011 में 20,000 से ज्यादा कैदियों को जेल तोड़ने की इजाजत देने के संबंध में मौत की सजा सुनाई गई थी। मुर्सी के साथ मुस्लिम ब्रदरहुड के 106 नेताओं को भी मौत की सजा सुनाई गई थी।

बता दें कि सत्ता में रहने के दौरान प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी और उन्हें यातना देने के आदेश के लिए मुर्सी को पहले ही 20 साल की सजा सुनाई गई है। 2013 के जुलाई महीने में मुर्सी शासन के खिलाफ सड़कों पर हुए जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन के बाद सेना ने उन्‍हें अपदस्थ कर दिया था। वर्तमान राष्ट्रपति और तत्कालीन आर्मी चीफ अब्देल फतह अल-सीसी ने देश में हुए जबरदस्त विरोध प्रदर्शनों के बाद मोर्सी का तख्तापलट कर दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News