कार बम विस्फोट में इराक में कम से कम 14 नागरिकों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2015 - 07:38 PM (IST)

बगदाद: कार बम विस्फोटों से इराक की राजधानी और उसके आसपास के वाणिज्यिक इलाके आज दहल उठे, जिनमें 14 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि सबसे घातक हमला खिलानी स्कवायर में हुआ जो मध्य बगदाद में एक व्यस्त वाणिज्यिक क्षेत्र है वहां एक बार बम विस्फोट में कम से कम सात लोग मारे गए और 25 अन्य घायल हो गए। 

कार सुन्नी मस्जिद के पास खड़ी थी। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके कुछ घंटे पहले बगदाद के करीब 30 किलोमीटर दक्षिण में स्थित महमूदिया शहर में एक वाणिज्यिक इलाके में विस्फोटकों से लदी एक कार में विस्फोट हुआ जिसमें कम से कम चार लोग मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि बगदाद के दक्षिण पश्चिम आमिल में एक बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए।   
 
मेडिकल अधिकारियों ने मृतकों की पुष्टि की है। बगदाद में अमूमन रोज बम विस्फोट हुआ करते हैं जिनमें मुख्य रूप से सुरक्षा बलों और देश के शिया बहुसंख्यक समुदाय को निशाना बनाया जाता है। इस्लामिक स्टेट संगठन और अन्य सुन्नी चरमपंथियों को हमलों के पीछे बताया जा रहा है। सरकारी सुरक्षा बल इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों को पश्चिमी प्रांत अनबर और उत्तरी इराक के अधिकांश इलाके से बाहर करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इराकी सैनिकों को शिया मिलीशिया का समर्थन प्राप्त है और वे अमेरिका नीत हवाई हमले के जरिए उत्तरी शहर तिकरित पर दोबारा कजा करने में कामयाब रहे हैं।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News