भ्रूण हत्या के लिए भारतवंशी महिला को 20 साल की कैद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2015 - 05:36 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीका में भारतवंशी अमरीकी महिला को कन्या भ्रूणहत्या मामले में 20 साल कारावास की सजा सुनाई गई है। उसे पिछले महीने ही दोषी साबित किया गया था। 

‘पब्लिक रेडियो इंटरनैशनल’ (पी.आर.आई.) की ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार, अमरीकी राज्य इंडियाना के साउथ बेंड में एक न्यायाधीश ने महिला को सजा सुनाई। पूर्वी पटेल (33) भारतवंशी परिवार से आती हैं। यह परिवार इंडियाना में साउथ बेंड के उपनगरी इलाके में बसा हुआ है।

पूर्वी को जुलाई 2013 में मिशावाका शहर के सेंट जोसेफ रीजनल मैडीकल सैंटर में देखा गया था। उसके शरीर से काफी खून निकल रहा था। चिकित्सकों को समझते देर नहीं लगी कि उसका गर्भपात हो गया है। पूर्वी ने स्वयं भी स्वीकार किया कि उसने ग्रैनर के रेस्तरां मोएज साउथवेस्ट ग्रील के बाहर कूड़ेदान में भ्रूण को फेंक दिया है। यह रेस्तरां उसके माता-पिता का है। 

पुलिस ने पूर्वी से उसके अस्पताल में रहने के दौरान पूछताछ की और उसके मोबाइल फोन की भी जांच की। इसमें पुलिस को कई ऐसे संदेश मिले, जिसमें पूर्वी द्वारा अवैध गर्भपात कराने की बात साबित हुई।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, इन संदेशों में पूर्वी ने अवांछित गर्भ गिराने के लिए ऑनलाइन दवा का आर्डर दिया है। इंडियाना में भू्रण हत्या के मामले में दोषी वह पहली महिला है और इस आरोप का सामना कर रही दूसरी महिला। 2 साल पहले चीनी महिला बेइ बेइ शुआई पर भी भ्रूण हत्या का आरोप लग चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News