बोको हरम का कत्लेआम, फिर बिछाए लाशों के ढेर

punjabkesari.in Thursday, Feb 05, 2015 - 12:24 PM (IST)

अंकारा: नाइजीरिया के कुख्यात आंतकी संगठन बोको हरम ने कैमरून के उत्तरी इलाके में स्थित फोटोकोल कस्बे में हमला किया जिसमें 100 से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। 

स्थानीय अधिकारी अबात्चोउ अबात्चा ने बताया कि कल सुबह बोको हरम के आतंकवादियों ने हमला कर दिया। हमले में सौ से अधिक लोग मारे गए हैं। आतंकवादियों ने लोगों के घरों और कस्बे की मस्जिद पर हमला किया तथा कई घरों में आग लगा दी।

उन्होंने कहा, "आतंकवादियों ने हमले के दौरान मेरे एक बेटे को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। कैमरून के एक अखबार के अनुसार, आतंकवादियों ने कई लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी।"

कैमरून के सूचना मंत्री इस्सा चिरोमा ने बताया कि बोको हरम के आतंकवादियों तथा कैमरून की सेना के बीच संघर्ष में करीब 50 आतंकवादी मारे गए तथा इसमें छह सैनिक भी शहीद हो गए।

गौरतलब है कि अफ्रीकी संघ ने पिछले सप्ताह बोको हरम के आतंकवादियों से निपटने के लिए पांच क्षेत्रीय देशों की सेना से मिलकर 7 हजार 500 सैनिकों का एक बल तैयार किया था। चाड की सेना तथा राज्य द्वारा संचालित टेलीविजन ने कल कहा था कि गब्बरू तथा नगाला से बोको हरम का पूरी तरह सफाया कर दिया गया, इसमें करीब दो सौ आतंकवादी मारे गए तथा नौ सेना के नौ जवान शहीद हो गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News