अमरीका में शक्तिशाली बर्फीला तूफान, 5000 उड़ानें रद्द

punjabkesari.in Tuesday, Jan 27, 2015 - 03:19 PM (IST)

न्यूयार्क: अमरीका के उत्तरी-पूर्वी क्षेत्र में आए जबरदस्त बर्फीले तूफान से 6 करोड़ से भी ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। 

अमरीका के राष्ट्रीय मौसम विभाग ने क्षेत्र में 90 सेंटीमीटर तक बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की है। बर्फीले तूफान से देश की 20 प्रतिशत जनसंख्या प्रभावित हुई है और न्यूयार्क, न्यू जर्सी, कनेक्टीकट, रोड आइलैंड, मैसाचुसैट्स और न्यू हैंपशायर में इससे हजारों उड़ानें रद्द कर दी गई है।

न्यूयार्क समेत सभी 6 प्रांतों में सड़कें और यातायात सेवा रोक दी गई है एवं विद्यालयों को भी बंद कर दिया गया है। तटीय इलाकों में बाढ की चेतावनी जारी कर दी गई है। बर्फीले तूफान के कारण लगभग 5 हजार उड़ानें रद्द होने से यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा और इससे सबसे ज्यादा प्रभावित न्यूयार्क और बोस्टन हवाई अड्डा रहा।

न्यूयार्क प्रशासन ने बताया कि हवाई अड्डे से आज की सारी उड़ानें रद्द कर दी गई है।   पूर्वी हिस्से में उड़ानें रद्द कर दी गई हैं एवं कई एयलाइन्स कंपनियों ने इस क्षेत्र में अपनी उड़ानें रद्द करने की बात कही है। न्यूयार्क और न्यूजर्सी शहर के कई हिस्सों में भारी हिमपात हो रहा है और बर्फ हटाने के लिए मशीनों को लगाया गया है। न्यूयार्क ,कनेक्टीकट और मैसाचुसैट्स में सडकों पर वाहन चलाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News