बाज नहीं आ रहा PAK सेना प्रमुख, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद किया नियंत्रण रेखा का दौरा

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2016 - 08:45 PM (IST)

इस्लामाबाद: भारतीय सेना की आेर से नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर किए गए लक्षित हमलों के बाद पहली बार पाकिस्तान के थलसेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने आज नियंत्रण रेखा (एलआेसी) का दौरा किया और सैन्य अभियान की तैयारियों पर संतोष जताया।पाकिस्तानी थलसेना ने एक बयान में कहा कि शरीफ ने हाजी पीर सेक्टर का दौरा किया और वहां तैनात सैनिकों से मुलाकात की। 


बयान के मुताबिक, स्थानीय सैन्य कमांडर ने उन्हें अपनी इकाइयों की अभियान से जुड़ी तैयारियों का ब्यौरा दिया। थलसेना ने कहा,‘‘थलसेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा के पास तैनात पाकिस्तानी थलसेना के जवानों के ऊंचे मनोबल,अभियान से जुड़ी तैयारियों और बरती जा रही चौकसी पर पूरा संतोष जाहिर किया।’’ 


भारतीय थलसेना के प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग के उत्तरी और पश्चिमी कमान के दौरे के एक हफ्ते बाद शरीफ ने नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों का दौरा किया है । नियंत्रण रेखा के पार स्थित आतंकवादी शिविरों पर किए गए लक्षित हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के मद्देनजर भारत की अभियान से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने के लिए जनरल सुहाग ने उत्तरी और पश्चिमी कमान का दौरा किया था। बीते 18 सितंबर को हुए उरी हमले में 19 सैनिकों के शहीद होने के बाद भारतीय सेना ने 29 सितंबर को नियंत्रण रेखा के पार लक्षित हमले किए थे।पाकिस्तान भारत की आेर से लक्षित हमले किए जाने के दावों से इंकार करता रहा है । हालांकि, उसने माना है कि भारतीय सेना की आेर से किए गए कथित संघर्षविराम उल्लंघन में पाकिस्तानी सेना के दो जवान मारे गए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News