माल्या को एक और झटका, ब्रिटेन कोर्ट ने बताया ‘कानून से भगोड़ा’

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 10:19 AM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः ब्रिटेन की एक अदालत ने उद्योगपति विजय माल्या को एक और बड़ा झटका देते हुए उसे कोर्ट से भगौड़ा बताया । बता दें कि माल्या भारत में धोखाधड़ी व मनी लांड्रिंग के मामलों का सामना कर रहा है। हाइकोर्ट के जज एंड्रयू हेनशॉ ने दर्ज किया कि माल्या कथित वित्तीय गड़बड़ियों के लिए भारत को प्रत्यर्पण किए जाने का विरोध कर रहा है। साथ ही हाईकोर्ट माल्या के उस दावे से संतुष्ट नहीं हुआ कि वह 1988 से एनआरआई के तौर पर रह रहे हैं और 1992 से इंग्लैड में रहते हैं।

जज ने अपने फैसले में लिखा है कि उपरोक्त सभी हालात और प्रत्यर्पण का विरोध किए जाने को देखते हुए, माल्या को कानून से भगोड़ा करार दिए जाने का आधार है। माल्या पर भारत में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी व मनी लांड्रिंग का आरोप है। इन मामले के सामने आने के बाद वह देश छोड़कर भाग गया था। 

गौरतलब है कि जज हेनशॉ ने एक दिन पहले मंगलवार को अपने फैसले में माल्या की आस्तियों को जब्त करने संबंधी वैश्विक आदेश को पलटने से इनकार कर दिया। उन्होंने अपने फैसले में भारतीय अदालत के उस आदेश को सही बताया है कि भारत के 13 बैंक माल्या से 1.55 अरब डॉलर की राशि वसूलने के पात्र हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News