Independence Day: अमेरिकी सिंगर Mary Millben ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, बोलीं- आपके पूर्वजों ने...

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 06:53 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैकर करते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, “जैसा कि आप एक और स्वतंत्रता दिवस के कगार पर खड़े हैं, आइए हम उस असाधारण यात्रा पर विचार करें जो आपको यहां लेकर आई है। इस ऐतिहासिक अवसर पर, आप सिर्फ़ एक तारीख़ का स्मरण नहीं कर रहे हैं, आप उस अथक भावना, अटूट दृढ़ संकल्प और उस अमर आशा का सम्मान कर रहे हैं जिसने एक राष्ट्र को जन्म दिया।“

मिलबेन ने यह भी कहा कि भारत एक राष्ट्र और एक सभ्यता है जिसे सदियों से विविध संस्कृतियों, भाषाओं और परंपराओं ने आकार दिया है और यह आज स्वतंत्रता के झंडे तले एकजुट है। उन्होंने कहा, "आपके पूर्वजों ने अनगिनत बलिदान दिए, एक ऐसी भूमि का सपना देखा था जहाँ हर नागरिक आज़ादी की हवा में सांस ले सके और प्रगति के पथ पर चल सके। उनका सपना आपकी विरासत बन गया है।"

मिलबेन ने यह भी कहा कि स्वतंत्रता की भावना सिर्फ़ एक स्मृति नहीं है बल्कि एक मशाल है जो भारत के लोगों को आगे बढ़ने का मार्गदर्शन करती रहती है। "यह आपसे एकता और विविधता को अपनाने, एकजुटता की शक्ति का जश्न मनाने और अपने भीतर निहित क्षमता का दोहन करने का आह्वान करता है," हेलेन हेस पुरस्कार के लिए नामित इस कलाकार ने कहा, जिन्होंने लगातार तीन अमेरिकी राष्ट्रपतियों - जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप के लिए प्रस्तुति दी है।


मिलबेन ने पोस्ट के साथ शीर्षक दिया: "हे मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महामहिम राष्ट्रपति महोदय मेरे 140 करोड़ (1.5 बिलियन) भारत परिवार, मेरे भारतीय अमेरिकी परिवार और दुनिया भर में भारतीय समुदायों को 78वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! जय हिंद, #भारत #हरघरतिरंगा #भारतस्वतंत्रतादिवस।" मिलबेन को विशेष अवसरों पर विभिन्न देशों के राष्ट्रगान गाने के लिए जाना जाता है। जून 2023 में, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश की यात्रा के दौरान रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में भारत का राष्ट्रगान गाया।

इससे पहले, अभिनेत्री-गायिका ने कहा था कि हिंदी के अध्ययन से उन्हें भारत के प्रति गहरा लगाव हो गया है। मिलबेन ने कहा, "हॉलीवुड में एक अभिनेत्री/गायिका के रूप में, हिंदी के अध्ययन, भारत की संस्कृति, संगीत और सिनेमा में मेरे गहरे जुड़ाव और वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास में भारतीय संस्कृति के शिक्षक, मेरे प्रिय हिंदी कोच डॉ. मोक्सराज के कारण मुझे भारत के प्रति गहरा लगाव हो गया है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News