अमरीका की पाक को सलाह, आतंकवाद के खिलाफ उठाए प्रभावी कदम

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 10:06 AM (IST)

वाशिंगटनः ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ इस सप्ताह हुई बैठक में इस साल की शुरूआत से सुरक्षा सहायता रोकने और आतंकवादियों के खिलाफ नए सिरे से प्रभावी अभियान के महत्व पर चर्चा की।  यह जानकारी व्हाइट हाउस ने दी है। कुरैशी ने दो अक्टूबर को वाशिंगटन में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन और विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के साथ मुलाकात की थी। व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन में बोल्टन ने बैठकों को उपयोगी बताया।
PunjabKesari
पाकिस्तान को सहायता रोके जाने और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इस्लामाबाद की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में पूछे जाने पर बोल्टन ने संवाददाताओं को बताया कि मैंने विदेश मंत्री से इसपर चर्चा की। बोल्टन ने बताया कि हमने निश्चित रूप से सुरक्षा सहायता रोके जाने और आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की ओर से नये सिरे से प्रभावी अभियान चलाए जाने के महत्व पर बातचीत की। 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि इसके अलावा हमने कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की। बोल्टन ने कहा, ‘‘कुछ हफ्ते पहले माइक पोम्पिओ की पाकिस्तान यात्रा के बाद मेरा मानना है कि एक चीज जिसपर हम जोर देना चाहते थे, वह यह है कि हमें वहां की नयी सरकार से उम्मीदें हैं और हम नयी शुरूआत करेंगे और आगे बढ़ेंगे।’’      
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News