इजराइल की ओर ईरान ने दाग दीं 200 मिसाइलें तो भड़क उठा अमेरिका! राष्ट्रपति बाइडेन ने मिलिट्री को दे दिया ये आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 03:51 AM (IST)

वाशिंगटनः इजराइल के खिलाफ ईरान ने मंगलवार को तब बड़ा एक्शन लिया, जब उसने लगभग 180 से ज्यादा मिसाइल्स बेंजामिन नेतन्याहू के मुल्क की ओर से दाग दीं। हमले के बाद आनन-फानन इजरायल में साइरन की आवाज गूंजने लगी और फौरन आम लोगों को बम शेल्टर्स में शिफ्ट किया जाने लगा। इजराइल की स्थिति को लेकर अमेरिका बुरी तरह भड़का और राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने देश की मिलिट्री को बड़ा आदेश देते हुए कहा कि वे ईरानी मिसाइल्स को मार गिराएं।

व्हाइट हाउस (अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास) के अधिकारी की ओर से जारी बयान में कहा गया, "राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस व्हाइट हाउस के सिचुएशन रूम से इजरायल के खिलाफ ईरानी हमले की निगरानी कर रहे हैं। वे राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से नियमित अपडेट प्राप्त कर रहे हैं। राष्ट्रपति बिडेन ने यूएस सेना को ईरानी हमलों के खिलाफ इजरायल की रक्षा में मदद करने और इजरायल को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को मार गिराने का निर्देश दिया। 

अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि उसका प्रहार करने वाला तंत्र इजराइली रक्षा प्रणाली की सहायता करेगा। ईरान ने कहा कि उसकी अधिकतर मिसाइलों ने अपने निशानों को सटीक प्रहार किया हैं ईरान के अर्द्धसैनिक बल रिवोलूश्यनरी गार्ड ने कहा कि उसने इजराइल के विरूद्ध जो मिसाइलें दागीं, उनमें 90 प्रतिशत निशाने पर सटीक लगी हैं।

इस बीच इजराइली रक्षा बल (आईडीएफ) के सोशल मीडिया हैंडल पर मिसाइल की वर्षा को दर्शाते हुए कहा गया है‘‘यरुशलम में पुराने शहर के ऊपर ईरान की मिसाइल की वर्षा देखिए, यह जगह मुसलमान , ईसाइयों और यहूदियों सबके लिए पवित्र है, ईरान की सरकार ने इसको निशान बनाया है सभी उसके निशाने पर हैं।‘‘ 

आईडीएफ ने यह भी कहा है कि ईरान ने मिसाइलों से एक करोड़ नागरिकों को निशाना बनाया है। इजराइल ने कहा है कि ईरान के रॉकेट से बचने के लिए इजराइल के सभी नागरिक बम से बचाव के लिए बनाई गई जगह पर छुप गए हैं। मिसाइल के हमले से लोगों को आगाह करने के लिए मध्य इजराइल में सायरन गूंज रहे थे।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News