अमरीका ने मालदीव से की सभी राजनीतिक कैदियों की रिहाई की अपील

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 11:04 AM (IST)

वाशिंगटनः मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल गय्यूम और उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों को दोषी करार देने पर निराशा जाहिर करते हुए अमरीका ने मालदीव सरकार से मांग की है कि वह राजनीतिक कैदियों को रिहा करें और यह सुनिश्चित करें कि सितंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टीयां और उम्मीदवार स्वतंत्रता पूर्वक चुनाव प्रचार कर सकें। 

अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कल कहा , मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल गय्यूम और उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अब्दुल्ला सईद और न्यायर्मूति अली हमीद को बिना जरूरी सुरक्षा और बिना निष्पक्ष सुनवाई के सजा सुनाए जाने से अमरीका को गहरी निराशा हुई है। 

उन्होंने कहा कि इस तरह से मालदीव की मौजूदा सरकार के शासन चलाने की प्रक्रिया पर गहरा संशय पैदा होता है और सितंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की निष्पक्षता की मंशा पर भी सवाल खड़े होते हैं। नोर्ट ने कहा कि अमेरिका अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर मालदीव की सरकार और राष्ट्रपति यामीन से मांग कर रहा है कि वह शासन व्यवस्था लागू करें और संविधान में सुनिश्चित किए गए अधिकारों का सम्मान करें।        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News