बोइंग विमान 300 लोगों को लेकर  9 घंटे उड़ता रहा, 7000 किमी का किया सफर पर कहीं नहीं उतरा !

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 03:47 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः विमान में 9 घंटों के अजीब व भयावह सफर  के अनुभव का मामला सोशल मीडिया पर सुर्खियां बना हुआ है। इस विमान के यात्री  9 घंटों तक 7000 किलोमीटर की यात्रा करते रहे लेकिन अपनी मंजिल पर पहुंचने के बजाय वहीं पहुंच  गए जहां से  सफर शुरू किया था ।  ऐसा हैरान करने वाला इत्तेफाक  ब्रिटिश एयरवेज़ के यात्रियों के साथ हुआ जो 9 घंटों तक फ्लाइट में रहे पर अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने की जगह वो लौटकर अपने घर पहुंच गए।

 

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार की सुबह ब्रिटिश एयरवेज़ की फ्लाइट 195 लंदन से अमेरिका के ह्यूस्टन  के लिए 10 घंटे 20 मिनट के सफर पर निकली।  बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान ने इसके लिए लंदन से उड़ान भरी। विमान 5 घंटों तक हवा में रहा। वो न्यूफाउंडलैंड के तट पर पहुंच रहा था. इस बीच प्लेन ने पूरा एटलांटिक महासागर पार कर लिया । अचानक प्लेन को पायलट द्वारा मोड़ दिया गया और वो लौटने लगा । पता चला कि   छोटी-मोटी तकनीकी खामियों की वजह से प्लेन को मोड़ा जा रहा है।इसके बाद प्लेन ने फिर से पूरे एटलांटिक महासागर को पार किया और लंदन पहुंच गया।इस तरह प्लेन करीब 9 घंटों तक हवा में रहा और जाने-आने में उसे 7000 किलोमीटर की यात्रा तय कर लिया।

 

प्लेन में 300 यात्री थे जो इस बात से निराश हुए कि उन्होंने जहां से सफर शुरू किया था, लौटकर वो उसी स्थान पर आ गए। फॉक्स न्यूज के अनुसार प्लेन को सुरक्षित लैंड करवाया गया। एयरलाइन ने समस्या का जिक्र नहीं किया पर सूत्रों से पता चला कि जेट के इंजन में कोई खामी थी जिसकी वजह से प्लेन की इस उड़ान में तो कोई मुश्किल नहीं आती, वो अमेरिका पहुंच जाता पर अगली उड़ान में मुश्किल आ सकती थी, इस वजह से प्लेन को लौटना पड़ा।एयरलाइन ने बताया कि उन्होंने यात्रियों से माफी मांगी और उन्हें अगली फ्लाइट में बुकिंग मुहैया कराई, साथ ही उन्हें रहने की सुविधा दी और अगर उनका कोई नुकसान हुआ, तो उसके भुगतान का भी भरोसा दिलाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News