जानलेवा हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्रंप से की फोन पर बात, की जानलेवा हमले की निंदा

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 11:02 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई हैं। इस गोलीबारी में ट्रंप घायल हो गए हैं। वह पेन्सिलवेनिया में रैली कर रहे थे, जब एक के बाद एक कई गोलियों की आवाज सुनाई दी। जिसमें उन्हें एक गोली लगी जो दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को चीरती हुई निकल गई। सीक्रेट सर्विस ने पुष्टि की कि ट्रंप अब सुरक्षित हैं। गोलीबारी के बाद शूटर और एक दर्शक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य दर्शक की हालत गंभीर बनी हुई है।
PunjabKesari
डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमले के बाद जो बाइडेन ने उनसे फोन पर बातचीत की है। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात की। हालांकि, व्हाइट हाउस के अधिकारी ने यह नहीं बताया कि दोनों ने किस बारे में बात की। राष्ट्रपति ने पेंसिल्वेनिया के गवर्नर जोश शापिरो और बटलर, पेनसिल्वेनिया के मेयर बॉब डैंडोय से भी बात की।  
PunjabKesari
राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान आया सामने
अमेरिकी के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हम इसे अनदेखा नहीं कर सकते। एजेंसियों ने मुझे हालात के बारे में पूरी जानकारी दी है। मैंने डोनाल्ड से संपर्क करने की कोशिश की है, वो अपने डॉक्टरों के साथ हैं और ठीक हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप की रैली शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित होनी चाहिए थी, सभी को इसकी निंदा करनी चाहिए।

वहीं, ट्रंप ने हमले के बाद बयान जारी करते हुए कहा, "मुझे एक गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी।" जैसे ही गोलियां चलीं, ट्रंप ने अपने दाहिने कान को पकड़ा, फिर पोडियम के पीछे घुटनों के बल बैठने से पहले उसे देखने के लिए अपना हाथ नीचे लाया। सीक्रेट सर्विस के एजेंट जल्दी से वहां पहुंचे और उन्हें कवर किया। वे लगभग एक मिनट बाद बाहर निकले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News