इमरान ने PM बनते ही साधा नवाज-शहबाज पर निशाना, कहा-लूटने वालों को नहीं बख्शेंगे

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 03:22 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने देश का नया प्रधानमंत्री बनते ही मुकाबले में अपने मुख्य  प्रतिद्वंदी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शाहबाज शरीफ  पर निशाना साधते हुए संसद में अपने पहले संबोधन में  कहा कि पाकिस्तान को लूटने वालों  के खिलाफ कार्रवाई  की जाएगी। इमरान ने कहा, ‘‘हमें इस देश में सख्त जवाबदेही कायम करनी है ।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आज अपने वतन से वादा करता हूं कि हम वह तब्दीली लाएंगे जिसके लिए यह मुल्क लंबे समय से कोशिश करता रहा है।’’ इमरान ने कहा कि वह वादा करते हैं कि  पाकिस्तान को लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।  उन्होंने कहा कि जिस काले धन को सफेद किया गया उसे वापस लाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि वह ऐसी चुनाव प्रणाली बनाएंगे जिससे कोई भी व्यक्ति भविष्य में चुनावों में खामियां नहीं तलाश पाएगा। 

इमरान ने कहा कोई  उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश न करे।’’ साल 1996 में पीटीआई की स्थापना करने वाले पश्तून ने कहा कि, ‘‘मैं किसी तानाशाह के कंधों पर चढ़कर नहीं  22 सालों के संघर्ष के बाद इस मुकाम पर पहुंचा हूं।सिर्फ एक नेता ने मुझसे ज्यादा संघर्ष किया और वह मेरे हीरो (पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली) जिन्ना थे।’’ भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए नवाज शरीफ की तरफ परोक्ष इशारा करते हुए इमरान ने कहा कि वह किसी ‘‘डकैत’’ के प्रति कोई नरमी नहीं बरतेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News