सूडानः आदिवासी और अरब मुस्लिम समुदाय के बीच झड़प में करीब 15 लोगों की मौत

Monday, Dec 28, 2020 - 09:34 PM (IST)

काहिराः सूडान के अशांत दारफुर क्षेत्र में हाल के दिनों में आदिवासियों के साथ हुई झड़पों में करीब 15 लोग मारे गए हैं, जिसके चलते अधिकारियों को और अधिक सैनिक तैनात करना पड़ा है। सरकारी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी। 

दारफुर में शांति सैनिकों को रखने संबंधी संयुक्त राष्ट्र: अफ्रीकी संघ के एक आदेश को निष्प्रभावी करने और उनकी जगह छोटे राजनीतिक मिशन रखने के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के फैसले के खिलाफ हजारों की संख्या में विस्थापित लोगों के प्रदर्शन करने के बीच हिंसा की ये घटनाएं हुई हैं। 

सप्ताहांत में ये झड़पें दक्षिण दारफुर प्रांत में फल्लाता आदिवासी समुदाय और अरब मुस्लिम समुदाय के बीच हुई। सरकारी सुना समाचार एजेंसी ने रविवार को स्थनीय नेता उमर अल मलेक के हवाले से अपनी एक एक खबर में कहा कहा था कि यह हिंसा एक जल स्रोत को लेकर हुई। 

खबर के मुताबिक फल्लाता ने अपने समुदाय के दो लोगों के मारे जाने के बाद अरब मुस्लिम समुदाय के करीब 13 सदस्यों की हत्या कर दी और कम से कम 33 अन्य को घायल कर दिया। दक्षिण दारफुर के गवर्नर महदी मुसा ने बताया कि अधिारियों ने झड़पों में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए सैनिक तैनात किये हैं। 

Pardeep

Advertising