PAK में ऑनर किलिंग मामले में जांच शुरू (Watch Pics)

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2016 - 11:07 AM (IST)

लाहौर: पाकिस्तानी पुलिस ने रहस्यमई परिस्थतियों में मृत पाई गई एक ब्रिटिश मूल की पाकिस्तानी महिला के माता-पिता और रिश्तेदारों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की है ।

सामिया के दूसरे पति सैयद ने लगाया पेरेंट्स पर हत्या का आरोप
महिला पाकिस्तान की यात्रा के दौरान रहस्यमई परिस्थितियों में मृत पाई गई थी, जिससे इस बात का संदेह पैदा होता है कि झूठी शान के लिए उसकी हत्या कर दी गई हो। उसके परिवार वालों के अनुसार 28 वर्षीय सामिया शाहिद की पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के झेलम जिले के मंगला इलाके में 20 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गई थी।इसके बाद 23 जुलाई को महिला के पति सैयद मुख्तार काजिम ने सामिया के पिता, माता, बहन, रिश्तेदार मोबिन और उसके पूर्व पति के खिलाफ उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई क्योंकि वे लोग दोनों की शादी से खुश नहीं थे।  

फैमिली ने कहा- दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत
पुलिस ने महिला के पिता को थोड़े समय के लिए हिरासत में लिया था लेकिन बाद में साक्ष्य नहीं मिलने के कारण छोड़ दिया। प्राथमिकी के बाद पुलिस ने विधिवत जांच शुरू की है। सामिया के पिता ने कहा कि उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से ही हुई थी और आरोपों से इंकार किया। शव के नमूनों को लाहौर के फौरेंसिक लैबरॉटरी में भेजा गया है। 

गौरतलब है कि झेलम के ढोक पंडोरी गांव की रहने वाली सामिया अपने बीमार पिता को देखने के लिए 2 सप्ताह पहले दुबई से पाकिस्तान आई थी। ब्रैडफोर्ड की सौंदर्य चिकित्सक सामिया की शादी पहले उसके एक रिश्तेदार शकील के साथ हुई थी लेकिन मई 2014 में तलाक के बाद दोनों अलग हो गए थे।काजिम ने प्राथमिकी में दावा किया है कि सामिया की हत्या उसके परिवार वालों ने की है, जिन्होंने उनके रिश्ते को इस कारण से अस्वीकार कर दिया था क्योंकि वह एक बाहरी व्यक्ति है।  

ब्रिटिश सांसद ने कहा- सामिया को मिले इंसाफ
ब्रेडफोर्ड से ब्रिटिश पार्लियामेंट के मेंबर नाज शाह ने पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ को चिट्ठी में लिखा कि अगर यह ऑनर किलिंग है तो सामिया को इंसाफ मिलना चाहिए, ताकि दोबारा किसी के साथ ऐसा न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News