म्यांमा में नाव पलटने से 8 लोगों की मौत, 20 लापता

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 11:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क :  म्यांमा में सैनिकों और लोकतंत्र समर्थक छापामार लड़ाकों के बीच लड़ाई से बचकर जा रहे लोगों की नाव अंडमान सागर में पलट जाने से आठ लोगों की मौत हो गई और करीब 20 लोग लापता हैं। एक बचावकर्मी और स्थानीय मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। म्यांमा में हिंसा की स्थिति तब से बनी हुई है जब सेना ने फरवरी 2021 में आंग सान सू ची की निर्वाचित सरकार को हटा दिया था। सैन्य शासन के विरोधियों ने सशस्त्र प्रतिरोध आंदोलन शुरू कर दिया और देश का बड़ा हिस्सा अब संघर्ष में उलझा हुआ है।

बचाव कार्य में मदद कर रहे एक ग्रामीण के अनुसार, रविवार को नाव पर लगभग 100 लोग सवार थे, जिनमें से लगभग 79 को बचा लिया गया है। ग्रामीण ने बताया कि सोमवार रात तक बरामद आठ शवों में 10 वर्षीय एक बच्चा और एक नवजात भी शामिल है। खचाखच भरी यह नौका रविवार रात 9.30 बजे क्यौक कार द्वीप से रवाना हुई और 15 मिनट बाद पलट गई।

एक ग्रामीण ने एसोसिएटिड प्रेस को यह जानकारी दी। उसने नाम जाहिर नहीं होने के अनुरोध के साथ यह बताया क्योंकि उसे सेना द्वारा गिरफ्तार किए जाने का डर था। दुर्घटना का कारण अभी पता नहीं चला है, लेकिन ग्रामीण के अनुसार सामान्यत: 30 से 40 यात्रियों की क्षमता वाली यह नाव लोगों और सामान से खचाखच भरी थी और समुद्र में तेज लहरें उठ रही थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News